रामपुर में बाबा ने देखा अजीबोग़रीब सपना, कप्तान में नज़र आये भगवान

0
570

सपना तो कोई कुछ भी देख सकता है शायद इसीलिए  हकीकत  और सपने में अंतर होता है  लेकिन कभी-कभी सपना हकीकत बन जाता है  तो कभी बेहद अजीबोगरीब सपना होता है  जिस पर इंसान को यकीन भी नहीं आता। रामपुर में एक बाबा ने ऐसे ही एक अजीबोगरीब सपना  देखने का दावा किया है चाहे वह अजीबोगरीब सपना आइए आपको बताते हैं

ग्लोबलटुडे
सऊद खान, रामपुर

9 बार के विधायक, राज्यसभा सांसद, तीन बार उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री भी और अब रामपुर के सांसद आजम खान(Azam Khan) का नाम किसी परिचय का मोहताज नहीं और रामपुर में तो उनका सिक्का ही चलता था। सरकार चाहे जिसकी हो रामपुर की राजनीति आजम खान के इशारों पर नाचती और अधिकारी उनकी निगाहें देख कर काम करते थे।

ऐसे में आजम खान(azam Khan) के खिलाफ कार्रवाई करना साधारण अधिकारी के बस की बात नहीं थी लेकिन पिछले कुछ महीनों में ही उन पर रामपुर में 80 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं और स्थिति यह है के किताब चोरी, भैंस चोरी से लेकर बिजली चोरी तक के मामलों में आजम खान के खिलाफ शिकायत लेकर आम आदमी भी अधिकारियों की कुंडी खटखटाने से नहीं हिचक रहा। इसकी वजह शायद यही है कि उनको अब सुनवाई की उम्मीद है।

जनता ने कभी सपनों में भी यह न सोचा था कि वह आजम खान को चुनौती दे सकेंगे और उनके खिलाफ कार्रवाई हो सकेगी। लेकिन जब ऐसा होने लगा तो फिर लोगों के सपने ही बदल गए।

रामपुर में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है जिसमें एक बाबा ने आजम खान के खिलाफ आम जनों की शिकायतों पर कार्रवाई कर रहे रामपुर के एसपी को भगवान के रूप में देखा।

बाबा जी ने एसपी(SP) रामपुर अजय पाल शर्मा (Ajay Pal Sharma) को भगवान के रूप में देखने के बाद उन्हें एक पत्र लिखकर उनके चरण स्पर्श करने की इच्छा जताई। उनकी इस इच्छा को रामपुर पुलिस अधीक्षक ने भी स्वीकार किया और उनको अपने कार्यालय बुलाया।

कार्यालय पहुंचने के बाद जैसे ही बाबा रामदास ने रामपुर पुलिस अधीक्षक के चरण स्पर्श करना चाहे तो उन्होंने मना कर दिया। उन्होंने कहा आप बड़े हैं, आपका आशीर्वाद हमारे पर बना रहे और बाबा को पुलिस अधीक्षक ने गले से लगा लिया। पुलिस अधीक्षक से मिलने के बाद बाबा की खुशी का ठिकाना नहीं रहा मानो बाबा को दुनिया की सारी दौलत मिल गई जो एक इंसान को जिसकी जरूरत होती है 

वहीं पुलिस अधीक्षक अजय पाल शर्मा (Ajay Pal Sharma) से जब ग्लोबलटुडे(Globaltoday) ने बाबा के सपने के बारे में जाना तो उन्होंने बताया कि बाबा आए थे और हम उनका आदर सम्मान करते हैं और हम ऐसे ही कार्य करते रहें, लोगों को इंसाफ दिलाते रहें, जिससे जनता के मन में पुलिस के प्रति आदर और सम्मान हो…जो लोग हैं यह महसूस करें कि शासन और प्रशासन उनकी समस्याओं को गंभीरता से ले रहा है और हम जनता को न्याय दिलाने के लिए लगातार प्रयासरत हैं जनता को हम न्याय दिला सकें।