अरब के शहर मदीना मुनव्वरा में झींगरों के लश्कर ने डेरा डाला

Date:

मदीना
मदीना में झींगरों का जमावड़ा

ग्लोबलटुडे/वेबडेसक: गौरतलब है कि पिछले साल मक्का में लाखों झींगरों ने डेरे डाल दिए थे जिसकी वजह से यहां के लोगों को बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था।

अबकी बार झींगरों के लश्कर ने मदीने में डेरे डाल दिए हैं। सोशल मीडिया पर मदीना शहर में और वहां के इलाकों में झींगरों के जमघट का वीडियो शेयर किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ सऊदी हुकूमत की तरफ से झींगरों की बड़ी तादाद से निपटने के लिए सख़्त क़दम उठाए जा रहे हैं। मदीना म्यूनिसपिल्टी के अधिकारियों ने न्यूज़ वेबसाइट सबक़ से बात करते हुए बताया कि शहर भर में झींगरों से छुटकारा हासिल करने के लिए ख़ास क़दम उठाए जा रहे हैं।

मदीना मुनव्वरा के तारीखी इलाक़ों के साथ शहर भर के 107 मुहल्लों में स्प्रे किया जा रहा है। इसके अलावा मस्जिद-ए-नबवी की इंतजामियां की तरफ से झींगरों से महफूज रखने के लिए भी बड़े इंतजाम किए गए हैं। झींगरों से बचाव के लिए 30 से ज्यादा गाड़ियां लगाई गई हैं जो अलग-अलग वक्त पर स्प्रे करते रहती हैं।
बाहरी आंगन की सफाई के लिए 150 कारों को तैनात किया गया है। रात के वक्त छतरियां खोल दी जाती हैं क्योंकि यह झींगर रात के वक्त ही धावा बोलते हैं। इसके अलावा हरम के अंदर मौजूद तमाम गुंबदों को बंद करने के लिए भी ख़ास इंतजाम किए जा रहे हैं।

Share post:

Visual Stories

Popular

More like this
Related

बरेली: साक्षी महाराज पर बरसे मौलाना बरेलवी

बरेली(गुलरेज़ ख़ान): ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष...

रामपुर: सपा का डेलिगेशन मतदान को लेकर एसपी से मिला, एसपी ने दिया आश्वासन

रामपुर(रिज़वान ख़ान): जनपद रामपुर में सपा उम्मीदवार मौलाना मुहिबुलाह...