कोलकाता-ममता बनर्जी के साथ विपक्ष के तक़रीबन 22 दलों को मोदी-शाह की तानाशाही के खिलाफ एक जुट करने में इस मुस्लिम नेता का बड़ा योगदान

Date:

ग्लोबलटुडे न्यूज़ डेस्क[कोलकाता]- पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ आज शनिवार (19 जनवरी) को कोलकाता में महारैली का आयोजन हुआ जिसमें विपक्ष के तक़रीबन 22 दलों ने हिस्सा लिया। इस रैली की ख़ास बात ये थी कि इसमें विपक्षी दलों के अलावा बीजेपी के अपने वरिष्ठ नेता शत्रुघ्न सिन्हा,जसवंत सिंह और अरुण शोरी भी शामिल हुए और मोदी व् अमित शाह पर जमकर निशाना साधा.

WhatsApp Image 2019 01 19 at 9.10.22 PM
महारैली में आयी भीड़ की एक तस्वीर

प्रधानमंत्री मोदी पर ममता बनर्जी ने हमला बोलते हुए कहा कि मोदी सरकार की ‘एक्सपायरी डेट’ अब ख़त्म हो गई है। वहीं शत्रुघ्न सिन्हा ने इस मंच से मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर सच बोलना बग़ावत है तो हाँ मैं बाग़ी हूँ.उन्होंने ने यक़ीन के साथ कहा कि नोट बंदी,गस्त एक तानाशाह का फैसला था न कि पार्टी का और अगर पार्टी का फैसला होता तो मुझे,यशवंत सिन्हा और अरुण शोरी जी को भी पता होता।shatruशत्रु ने इस मंच से राहुल गाँधी कि भी तारीफ़ की। राफेल डील को लेकर शत्रुघ्न सिन्हा ने मोदी पर इलज़ाम लगाते हुए कहा कि मोदी राफेल सौदे को छुपा रहे हैं और अगर इस सौदे को छुपायेंगे तो लोग कहेंगे कि चौकीदार चोर है।
विपक्ष के सभी नेताओं ने लगभग एक बात कही कि देश कि भलाई मोदी को हटाने मैं है और इसके लिए विपक्ष को त्याग भी करना होगा।
opposition leaders
मंच पर विपक्ष के नेता

गौरतलब है कि विपक्ष की इस रैली में पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा, उनके बेटे एवं कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी,कुंवर दानिश अली, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, शरद पवार, फारुक अब्दुल्ला, शरद यादव, अरविंद केजरीवाल, अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव, हार्दिक पटेल, जिग्नेश मेवानी, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, डीएमके चीफ एमके स्टालिन, पूर्व बीजेपी नेता अरुण शौरी, हेमंत सोरेन एवं अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री गेगोंग अपांग समेत 22 से अधिक राष्ट्रीय नेता शामिल हुए।
दरअसल विपक्ष के इतने नेताओं को एक साथ, एक मंच पर इकठ्ठा करने में मुस्लिम नेता कुंवर दानिश अली का बड़ा हाथ है।
WhatsApp Image 2019 01 19 at 9.10.22 PM 1
कुंवर दानिश अली और अखिलेश यादव

वो लम्बे समय से इन दलों को एक करने की कोशिश कर रहे थे और आजकी ममता बनर्जी की यह महारैली कुंवर दानिश अली कि कोशिशों का ही नतीजा है।

Share post:

Visual Stories

Popular

More like this
Related

Kanhaiya Kumar Attacked: दिल्ली में प्रचार के दौरान कन्हैया कुमार पर हमला, माला पहनाने के बहाने युवक ने मारा थप्पड़

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार...