ग्लोबलटुडे ख़बर का असर: दुष्कर्म का आरोपी हुआ गिरफ़्तार

Date:

रामपुर/उत्तर प्रदेश:[फ़राज़ कलीम]:ग्लोबलटुडे ने कल 17 सितंबर को एक एक पंचायत के तुग़लकी फ़रमान की खबर चलाई थी जिसका रामपुर पुलिस ने फ़ौरन संज्ञान लिया और आनन-फानन में दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया

2018 09 18 16 42 53
गिरफ़्तार आरोपी(बीच में)- फ़ोटो ग्लोबलटुडे

इतना ही नहीं, पंचायत में दुष्कर्म के आरोपी का मुंह काला करके घुमाने की सज़ा सुनाने वाले पंचों के ख़िलाफ़ भी पुलिस ने मामला दर्ज किया है ।
क्या था मामला
मामला रामपुर के कोतवाली स्वार क्षेत्र की मसवासी चौकी का है जहां अलीनगर गांव में एक बालक के साथ दूसरे युवक ने दुष्कर्म कर डाला. घटना की सूचना गांव में आग की तरह फैल गई और इससे पहले कि पीड़ित पक्ष पुलिस के पास जाता और शिकायत दर्ज कराता, गांव के ही बड़े बूढ़े और दबंग लोगों ने पंचायत कर आरोपी का मुंह काला करके घुमाने की सज़ा सुना डाली. पंचायत के सज़ा सुनाने के बाद भीड़ ने उस आरोपी का मुंह काला किया और फिर एक भैंस पर बैठा कर पूरे गांव में उसे घुमाया गया.
bhens
आरोपी का मुंह काला कर भैंस पर घुमाते हुए- फोटो ग्लोबलटुडे

दरअसल पीड़ित पक्ष गांव का दबा लचा और कमज़ोर वर्ग का है इसलिए पंचायत के निर्णय को मानना उसकी मजबूरी बन गया और वह चाहते हुए भी अपनी शिकायत लेकर पुलिस तक जाने का साहस नहीं जुटा पाया. घटना के बारे में गांव के लोग कुछ भी कहने से कतरा रहे हैं. दबी जुबान से लोग यह मान रहे हैं कि दुष्कर्म की घटना के बाद पंचायत ने सज़ा दी और फिर आरोपी को भैंस पर बैठाकर घुमाया.
आरोपी को भैंस पर बिठाकर घुमाने का वीडियो वायरल होने के बाद अब मामला चर्चा में है और इसकी गूंज पुलिस के कानों तक भी पहुंच चुकी है. पुलिस ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए धारा 377 के अंतर्गत एफआईआर दर्ज कर ली है. हालांकि अभी तक पीड़ित पक्ष से शिकायत ही दर्ज कराई गई है.
हमने सवाल उठाया था कि इस मामले में क्या पंचायत का फ़ैसला ही काफी है या फिर पुलिस भी कुछ कार्यवाही करेगी।

Share post:

Visual Stories

Popular

More like this
Related

केजरीवाल की ज़मानत मिलने पर रामपुर AAP ज़िला कार्यालय पर जश्न

केजरीवाल को ज़मानत मिलने पर पूरे देश में खुशी...

कांग्रेस नेता ने किया बड़ा ऐलान, ‘जिसकी दो पत्नियों उसे हर साल देंगे दो लाख रूपए’

जोश-जोश में ये क्या बोल गए कांग्रेस नेता कांतिलाल...