लोकसभा चुनाव 2018 -जिलाधिकारी ने आचार संहिता उल्लंघन में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को सौंपा नोटिस

Date:

ग्लोबलटुडे/रामपुर[सऊद खान]: रामपुर की भाजपा प्रत्याशी जयाप्रदा के नामांकन के उपरांत एक जनसभा के दौरान जनता को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी द्वारा देश की सेना को मोदी सेना कहने के बाद जिलाधिकारी रामपुर ने इस संबंध में मीडिया द्वारा संज्ञान में आने पर मुख्तार अब्बास नकवी को नोटिस सौंपा है।
इस नोटिस में 3 दिन के अंदर स्पष्टीकरण देने की बात कही गई है और स्पष्टीकरण ना देने की सूरत में आचार संहिता उल्लंघन में कार्रवाई करने को कहा गया है।

DM notice to Mr Naqvi
Copy of DM notice to Mr Naqvi

आपको बताते चले कि मामला बीती 3 अप्रैल का है जहाँ भाजपा प्रत्याशी जयाप्रदा की जनसभा में नक़वी भाषण देते हुए भारतीय सेना को मोदी की सेना कह गए थे।
इससे पहले मुख्यमंत्री योगी ने भी भारतीय सेना को मोदी सेना कहकर सम्बोधित किया था जिसको लेकर चुनाव आयोग योगी को भी नोटिस दे चुका है। मुख्यमंत्री योगी और केंद्रीय मंत्री नकवी द्वारा भारतीय सेना को मोदी की सेना कहने पर आजम खान ने कडा ऐतराज़ जताया था।
अपने संबोधन में भारतीय सेना को मोदी की सेना कहने पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को जिलाधिकारी रामपुर द्वारा आचार संहिता उल्लंघन में सौंपे गए नोटिस के संबंध में अपर जिलाधिकारी राम भरत तिवारी ने बताया कि एक वीडियो क्लिप प्राप्त हुई है जिसमे जानकारी आयी है कि मुख्तार अब्बास नकवी ने जनसभा के दौरान इस तरह के तथ्य कहे हैं। इस संबंध में निर्वाचन अधिकारी रामपुर की ओर से स्थिति स्पष्ट करने के लिए कहा गया है वहीँ उन्होंने बताया आदर्श आचार संहिता उल्लंघन पाए जाने पर उनके विरुद्ध अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।

Share post:

Visual Stories

Popular

More like this
Related

Kanhaiya Kumar Attacked: दिल्ली में प्रचार के दौरान कन्हैया कुमार पर हमला, माला पहनाने के बहाने युवक ने मारा थप्पड़

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार...