बसपा एमपी कुंवर दानिश अली ने कारगिल-लेह में तैनात आई.ई.एस अधिकारी सुभान अली की तलाश के लिए सरकार से गुहार लगाई

Date:

बसपा नेता एवं अमरोहा से सांसद कुंवर दानिश अली ने करगिल-लेह में तैनात आई.ई.एस अधिकारी सुभान अली की तलाश के लिए सरकार को पत्र लिखकर उनको तलाशने के लिए गुहार लगाई है।

दानिश अली(Danish Ali) ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को एक पत्र लिखकर करगिल-लेह में तैनात भारतीय इंजीनियरिंग सर्विस के अधिकारी सुभान अली को जल्द से जल्द ढूंढ़ने के लिए कहा है।

दानिश अली ने ट्वीट कर लिखा है,” बलरामपुर उत्तर प्रदेश के रहने वाले सुभान अली जो आईईएस (BRO) कारगिल-लेह में ऑफ़िसर के पद पर तैनात थे वो कई दिन से ग़ायब है जिनकी मदद के लिए मैंने माननीय रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह जी से फ़ोन पर बात की और उनको आग्रह पत्र भी लिखा है। उन्होंने भरोसा दिलाया है की सुभान अली को ढूँढने में हरसंभव कोशिश सरकार के तंत्र द्वारा की जाएगी। सुभान अली जामिया मिल्लिया इसलामिया यूनिवर्सिटी के मेरी तरह छात्र रहे हैं। वो ग़रीबी से लड़कर इस मक़ाम तक पहुँचे है मेरी दुआ है कि हम जल्दी से जल्दी फिर से उनको ड्यूटी करते हुए देखें।”

गौरतलब है कि 27 साल के सुभान अली जो GO_005127M AEE (CIV) RCC 81 (GREF) पर अपनी ड्यूटी कर रहे थे, गत 22 जून 2020 को मीरामार में क्वारंटाइन सेंटर का जायज़ा लेने गए थे। वो हर रोज़ अपने परिवार से फ़ोन पर बात किया करते थे जो उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में रहता है। जब 22 जून 2020 की रात को सुभान अली का फ़ोन नहीं आया तो परिवार वालों ने उनसे संपर्क किया, जिस पर पता चला कि सुभान अली का फ़ोन स्विच ऑफ आ रहा है। उसके बाद परिवार ने कमांडिंग ऑफिसर से बात की लेकिन कोई संतोषपूर्ण जवाब नहीं मिला।

दूसरे दिन 23 जून को घरवालों को ख़बर मिली कि जिस जिप्सी में सुभान अली सवार थे वो गहरे गढ्ढे में गिर गई और द्रास नदी के तेज़ बहते पानी में बह गई।

4 दिन बाद 26 जून 2020 को जिप्सी को नदी से निकाल लिया गया लेकिन IES अधिकारी सुभान अली और उनके ड्राइवर पलविंदर सिंह का कोई सुराग़ नहीं मिला।

सड़क सुरक्षा संगठन और कारगिल प्रशासन लगातार सुभान अली को खोजने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन सीमित साधनों के साथ वो गायब अधिकारी को ढूढ़ने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं।

सांसद दानिश अली ने राजनाथ सिंह को लिखे पत्र में अपील करते हुए कहा है कि इस मामले में व्यक्तिगत रूप से दख़ल दें और क़ाबिल अधिकारियों और साधनों को सुभान अली को ढूढंने में लगाएं। गायब अधिकारी का परिवार व्याकुल स्थिति में है और हर पल एक भयानक पीड़ा से गुज़र रहा है।

उन्होंने ने लिखा कि नौजवान अधिकारी सुभान अली एक ग़रीब दर्ज़ी का बेटा है जो हमारे गृह प्रदेश उतर प्रदेश के बलरामपुर का रहने वाला है। वो भी मेरी तरह जामिया का पूर्व छात्र रहा है जिसके लिए मुझे उनके परिवार और दुनिया भर से हर रोज़ सैंकड़ों कॉल्स आ रही हैं।

मैं आपसे निवेदन करता हूँ कि एक क़ाबिल अधिकारी को जल्दी से जल्दी ढूंढ निकाला जाए।

Share post:

Visual Stories

Popular

More like this
Related

बरेली: कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीति और एससी, एसटी एवं ओबीसी की हक मारने की मंशा: भूपेन्द्र सिंह चौधरी

https://www.youtube.com/watch?v=MlLBoBDjG7Q प्रदेश अध्यक्ष ने भाजपा के क्षेत्रीय मीडिया सेंटर का...

Mentally Deranged Person Behind Desecrating Of Shrine, Mosque In Dadsara Tral

Srinagar, April 27: Police on Saturday said that a...

बदायूं: गुड्डू भाई ने किया चाचा शिवपाल का ज़ोरदार स्वागत

शिवपाल यादव ने बीजेपी पर शिकंजा कसते हुए कहा...

रूस और चीन का बड़ा फैसला, आपसी व्यापार के लिए डॉलर का इस्तेमाल खत्म

रूस और चीन ने आपसी व्यापार के लिए अमेरिकी...