भाजपा सांसद उदित राज ने स्टिंग के खिलाफ की सीबीआई जांच की मांग

Date:

Udit raj
Udit Raj

ग्लोबलटुडे/नई दिल्ली[तरन्नुम अतहर]: एक प्राइवेट टीवी चैनल द्वारा स्टिंग ऑपरेशन के ज़द में आये भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली नार्थ वेस्ट से सांसद उदित राज ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करके ये आरोप लगाया है कि मेरी चर्चा को तोर-मरोड़ कर पेश किया गया। कथित स्टिंग ऑपरेशन 8 फरवरी 2019 का बताया जाता है, जबकि चैनल अस्तित्व में भी नही था।
इस तरह 21 लोगों से गैर प्रोफेशनल तरीके से निजी स्तर पर चर्चा को कथित स्टिंग ऑपरेशन का रूप दिया गया। इससे गहरा मानसिक आघात पहुंचा है। किसी के घर में हुई सामान्य वार्तालाप को कथित स्टिंग या खबर बनाकर प्रस्तुत करना न केवल निजी जीवन में हस्तक्षेप है बल्कि मीडिया की नैतिक परंपरा के विरुद्ध भी है और न ही ये पत्रकारिता है।
इनके इस कृत्य से स्पष्ट होता है कि चैनल चलाने के लिए ब्लैकमेलिंग, डकैती औरछीना-झपटी जैसा व्यवहार कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि मैं औसतन प्रतिदिन तकीबन 400-500 लोगों से मिलता हूँ। कथित स्टिंग करने वाले ने अपनी पहचान बदल कर अपने आपको कथित व्यापारी बताया और दैनिक वार्तालाप को कथित स्टिंग ऑपरेशन में परिवर्तित कर प्रस्तुत किया।
मैंने अपने लोकसभा के विकास के लिए देश से ही नही बल्कि कई देशों से क़ानूनी रूप से आर्थिक मदद लेकर विभिन्न विकास कार्य किये जैसे शौंचालय-स्नानग्रह, कंप्यूटर स्मार्ट क्लास, स्वच्छता अभियान के तहत सैकड़ों डस्टबिन, स्वच्छ पानी के लिए आरो प्लांट,12,000 महिलाओं को कौशल प्रशिक्षण एवं आदर्श ग्राम योजना के तहत दो गाँवों झीमरपुरा और खामपुर को खुले में शौंच से मुक्त इत्यादि कराया।
इसके अतिरिक्त बुद्धा एजुकेशन फाउंडेशन(एनजीओ) के माध्यम से दलित उद्यमी(दलितों को व्यापार में प्रोत्साहन) के लिए 18 राज्यों का व्यापक सर्वे किया गया । जब छद्म वेशधारी पत्रकार कथित स्टिंग ऑपरेशन करने वालों ने संसदीय क्षेत्र के विकास कार्य में मदद की पेशकश करी तो मेरा जवाब था कि मेरे पास एनजीओ है और 80G- FCRA है। मैं डोनेशन के माध्यम से क्षेत्र का विकास करता हूँ, लेकिन आज के इनके कृत्य से स्थापित हो गया है कि इन्होने राजनैतिक प्रतिद्विन्धियों के माध्यम से साजिश के तहत मुझे और मेरी पार्टी को बदनाम करने की कोशिश की है।
उन्होंने इस स्टिंग ऑपरेशन को साज़िश के साथ राजनैतिक प्रतिद्विन्द्ता करार देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की कार्यशैली और भ्रष्टाचार के खिलाफ उनकी मुहीम है जो कि पूरी दुनिया जानती है और साथ ही मेरे कार्य करने के तरीके को इर्ष्या करते हुए इस कृत्य को अंजाम दिया गया है।
मेरा कार्य क्षेत्र में बहुत सराहनीय है इसको देखते हुए एक बार सरोकार के लिए मुझे देश का सर्वश्रेष्ठ सांसद और दूसरी बार बेजोड़ सांसद का पुरूस्कार मिला। जब मैं राजस्व विभाग में कार्यरत था तबसे ही मैं गरीबों और दलितों के अधिकारों के लिए कार्यरत रहा हूँ। इसी वजह से स्वेच्छा से मैंने वर्ष 2003 में बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर से प्रेरित होकर आगे का जीवन सामाजिक और राजनैतिक कार्यों में समर्पित करते हुए अतिरिक्त आयकर आयुक्त के पद से इस्तीफा दे दिया ।
उन्होंने आगे प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि निजी और अनौपचारिक वार्तालाप के दौरान क्षेत्र के व्यापारियों की बात की चर्चा करी, सन्दर्भ को न दिखा कर जीएसटी और नोटबंदी के ऊपर जो चर्चा हुई थी उसे सन्दर्भ से हटा लिया गया है । जबकि वह बात व्यापारियों की थी और अन्य किसी सन्दर्भ में थी । शब्दों को काटा गया है, और वीडियो को देखने से प्रतीत होता है कि इस विडियो के साथ साफ़-साफ़ छेड़छाड़ किया गया है।
दरअसल टीवी9 भारतवर्ष ने एक स्टिंग दिखाया था जिसके मुताबिक, बीजेपी सांसद उदित राज ने कैमरे के सामने कबूल किया कि नोटबंदी और जीएसटी ने देश को तबाह कर दिया और व्यापारी बेहद परेशान हैं। स्टिंग से नाराज़ उदित राज ने कहा कि चैनल के खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिए और चैनल बंद होना चाहिए।

Share post:

Visual Stories

Popular

More like this
Related

ईरान के राष्ट्रपति और विदेश मंत्री हेलीकॉप्टर दुर्घटना में शहीद हो गए

ईरानी मीडिया ने हेलीकॉप्टर दुर्घटना में राष्ट्रपति इब्राहीम रईसी...