सुलझ गयी ज़ैनब उर्फ़ पायल के अपहरण की गुत्थी

Date:

दोस्तों के साथ मिलकर मंगेतर ने की थी  युवती की हत्या
रामपुर/उत्तर प्रदेश[फ़राज़ कलीम]: 26 दिन पूर्व हुए एक युवती के अपहरण के मामले का खुलासा करते हुए रामपुर पुलिस ने कोसी नदी के किनारे से युवती का शव बरामद किया है। पुलिस के मुताबिक उसके मंगेतर ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर डाली थी और शव को कोसी नदी के किनारे दबा दिया था।

2018 11 27 11 34 43
फ़ोटो-पायलO

लड़की के रिश्तेदारों द्वारा लड़की के अपहरण की आशंका जताई जाने के बाद पुलिस ने एफ आई आर दर्ज कर जब जांच शुरू की तो मुखबिरों से मिली जानकारी के मुताबिक कुछ संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया गया जिनकी निशानदेही पर पुलिस ने युवती का शव बरामद किया।
क्या था पूरा मामला
1 नवंबर 2018 को रामपुर से ज़ैनब उर्फ़ पायल नाम की एक युवती के अपहरण की शिकायत लेकर उसके परिजन पुलिस के पास पहुंचे थे इसके बाद पुलिस ने युवती के मोबाइल पर हुई बातचीत के रिकॉर्ड और सर्विलांस से मिली सूचनाओं के आधार पर जांच शुरू कर दी थी। कॉल रिकॉर्ड के आधार पर पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपने दो और साथियों का नाम बताया जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इनमें से एक आरोपी किसी अन्य मामले में अपनी ज़मानत करवा कर जेल चला गया था पुलिस ने अदालत से उसकी रिमांड लेकर पूछताछ की और उसकी निशानदेही पर कोसी नदी के किनारे जमीन के नीचे दबाया गया युवती का शव बरामद कर लिया।
क्यों और कैसे हुई ज़ैनब उर्फ़ पायल की हत्या?
पुलिस के ख़ुलासे के मुताबिक सारा मामला रिश्तों के बीच आई खटास से उत्पन्न हुआ जब युवती के मंगेतर से उसके रिश्ते बिगड़ गए और उसकी कहीं और सगाई तय हो गई। लेकिन युवती उसे छोड़ने को तैयार नहीं थी।
Screenshot 2018 11 27 11 33 47 1255974101
हत्या का आरोपी-फ़ोटो ग्लोबलटुडे

इसलिए मंगेतर ने उसे रास्ते से हटाने का मन बना लिया और अपने दोस्तों के साथ मिलकर उसकी हत्या का प्लान बनाया। बनाये गए प्लान के मुताबिक युवती को फोन करके घर से बुलाया गया। फिर उसको रामपुर नगर से बाहर कोसी नदी के किनारे सुनसान स्थान पर ले जाकर उसकी बड़ी बेरहमी से हत्या कर दी गई। हत्या करके उसके शव को वहीं गड्ढा करके दबा दिया गया। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद ज़मीन के नीचे दबे शव के अवशेषों को बरामद किया।
पुलिस ने कैसे पता लगाया
मामला बेहद संगीन था और पिछले 26 दिन से रामपुर नगर में युवती के अपहरण को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म था। लड़की के घरवाले भी लगातार उसके मंगेतर पर उसका अपहरण करने का आरोप लगा रहे थे। पुलिस जांच में जुटी थी लेकिन सर्विलांस और अन्य सबूतों को जुटाने में समय लग रहा था। लेकिन युवती के रिश्तेदार लगातार पुलिस पर जल्दी खुलासा करने का दबाव बना रहे थे। इनमें से मुख्य आरोपी जो युवती का मंगेतर भी था, एक अन्य मामले में जेल जा चुका था। ऐसे में पुलिस के सामने अदालत से उसके रिमांड मांगने के अलावा कोई चारा नहीं था। पुलिस ने रिमांड मांगी और न्यायालय के आदेशों पर जब आरोपी को पुलिस को सौंपा गया तो पुलिस ने उसकी निशानदेही पर इस मामले का खुलासा करते हुए युवती का शव और हत्या में प्रयोग की गई कुल्हाड़ी, मृतिका के कपड़े,चप्पल और  फावड़ा  भी बरामद कर लिया।

Share post:

Visual Stories

Popular

More like this
Related

कनाडा में सिख नेता की हत्या के आरोप में 3 भारतीय नागरिक गिरफ्तार

कनाडा में खालिस्तान आंदोलन के सिख नेता हरदीप की...

Loksabha Elections 2024: RO accepts 23 nomination papers, rejects 15 after scrutiny

Baramulla, May 04: Following scrutiny of nomination papers for...

Kashmir: Air ‘Warrior’ Killed, 4 Injured In Militant Attack On IAF Convoy In Poonch

Poonch, May 4 (M S Nazki): An air “warrior”...