T20 World Cup 2022: इन दो खिलाड़ियों का करियर शुरू होने से पहले ही हो गया ख़त्म

Date:

16 अक्टूबर से T20 विश्व कप की शुरूआत हो रही है और इसके लिए टीम का चयन भी हो चुका है।

T20 World Cup : आगामी 16 अक्टूबर से T20 विश्व कप की शुरूआत होने जा रही है और इसके लिए टीम का चयन भी हो चुका है। हम आज आपको उन दो खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिनसे सभी खेल प्रेमियों को बड़ी उम्मीद थी लेकिन वो आगे कुछ भी कर नहीृं सके।

आईपीएल(IPL) 2022 जब खत्म हुआ था तो 2 खिलाड़ी ऐसे सामने निकले कि उन्होंने लोगों के दिल जीत लिए और खेल प्रेमियों ने उनसे बड़ी बड़ी उम्मींद लगालीं कि वे अपने खेल के दम पर एशिया कप और T20 वर्ल्ड कप में टीम का सपना पूरा करने के लिए मैदान पर उतरेंगे। लेकिन आईपीएल खत्म होते ही ये ये दोनों ही खिलाड़ी कोई भी करिश्मा करने में कामयाब नहीं रहे और इसका नतीजा यह हुआ कि आज दोनों ही टीम से भी बाहर हैं।

आप सोच रहे होंगे कि आखिर ये दो खिलाडी कौन से हैं तो बतादें कि हम बार कर रहे हैं उमरान मलिक (Umraan )और राहुल तेवतिया (Rahul) के बारे में।

उमरान मलिक(Umraan Malik)

दरअसल उमरान मलिक अपनी तेज गेंदों की वजह से टीम इंडिया में जल्द ही एंट्री कर सकते थे क्यूंकि आईपीएल 2022 में अधिकतम उन्होंने 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी है और वह लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंक सकते हैं। भारत को जरूरत थी इनकी तेज गेंदबाजी की क्योंकि वर्ल्ड T20 इस बार ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है और ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर तेज गेंदबाज क्या कमाल कर सकते हैं यह हम सभी जानते हैं।

राहुल तेवतिया(Rahul Tevatiya)

राहुल तेवतिया भी आईपीएल 2022 में एक फिनिशर की भूमिका को निभाते हुए आए हैं। उनकी बदौलत ही गुजरात टाइटंस ने कई जीत हासिल की हैं। आंकड़ों की बात करें तो राहुल तेवतिया ने आइपीएल 2022 के 13 मैचों में 35.83 की औसत से 215 रन बनाए हैं, इस बीच उनका स्ट्राइक रेट रहा है करीब 150 का। इसके अलावा राहुल तेवतिया बेहतरीन लेग स्पिनर भी हैं और इसी को देखते हुए हमें उम्मीद थी कि सेलेक्टर्स उनको नजरअंदाज नहीं कर पाएंगे।

लेकिन अफ़सोस कि ऐसे में ये दो शानदार खिलाड़ी आने वाली सीरीज में खराब खेल के चलते भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन सके और खेल प्रेमियों को निराशा हाथ लगी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Visual Stories

Popular

More like this
Related

आज़म ख़ान डूंगरपुर प्रकरण में दोषी क़रार, रामपुर कोर्ट का बड़ा फैसला

सपा नेता और यूपी सरकार के पूर्व मंत्री आज़म...

2020 दिल्ली दंगा केस: शरजील इमाम को हाईकोर्ट ने दी ज़मानत, चार साल से जेल में हैं बंद

दिल्ली हाईकोर्ट ने शरजील इमाम को दिल्ली के जामिया...

UP News: महिला इंस्पेक्टर 50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

मेरठ की रहने वाली महिला इंस्पेक्टर को इस्लामनगर थाने...