अयोध्या – बाबरी मस्जिद राम मंदिर के फैसले को लेकर कोर्ट के फैसले से पहले ही उत्तर प्रदेश में पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सतर्क

Date:

यहाँ सम्भल पुलिस ने दंगा नियंत्रित करने के एक मॉक ड्रिल किया.

globatoday.in
सम्भल

अयोध्या(Ayodhya) में राम मंदिर और बाबरी मस्जिद विवाद को लेकर, कोर्ट फैसले से पूर्व पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद नजर आ रहा है. फैसला किसी भी पक्ष के हक़ में आए, पुलिस अपनी तैयारियों को पहले से ही दुरुस्त करने में जुटा है. इसी के चलते उत्तर प्रदेश के सम्भल में पुलिस ने आज दंगा नियंत्रण रिहर्सल की।

संभल(Sambhal) में आगामी त्यौहारों के अलावा अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर कोर्ट के फैसले से पहले ही पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सतकर्ता बरतते हुए आगामी समय में जिला में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए आज पुलिस लाइन बहजोई में पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद की मौजूदगी में पुलिस बलों को हर परिस्थिति में निपटने के लिए दंगा रिहर्सल कराया गया.

नियंत्रण को लेकर किए गए रिहर्सल के दौरान पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने पुलिसकर्मियों को दंगाईयो से निपटने के लिए टिप्स दिए और उनको रिहर्सल के बारे में जानकारी दी और बताया कि दंगाइयों से कैसे निपटा जाए.

सम्भल पुलिस ने दंगा नियंत्रित करने के एक मॉक ड्रिल किया
सम्भल पुलिस ने दंगा नियंत्रित करने के एक मॉक ड्रिल किया -Globaltoday.in

पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने जिले के सभी थानेदारों को निर्देश देते हुए कहा कि वे सोशल मीडिया पर भी नजर रखें, कोई भी भड़काऊ पोस्ट करता है तो उस व्यक्ति के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाए. उन्होंने क्षेत्र में गश्त को और प्रभावी करने के निर्देश दिए. इसके बाद एसपी ने दंगा नियंत्रण उपकरणों के संचालन व रख-रखाव को देखा और माॅक ड्रिल का अभ्यास कराया।

Share post:

Visual Stories

Popular

More like this
Related

Kanhaiya Kumar Attacked: दिल्ली में प्रचार के दौरान कन्हैया कुमार पर हमला, माला पहनाने के बहाने युवक ने मारा थप्पड़

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार...