आरडीए ने आज़म खान का स्कूल निर्माण कार्य बंद कराया

0
503
आरडीए ने आज़म खान का स्कूल निर्माण कार्य बंद कराया-फोटो ग्लोबलटुडे
आरडीए ने आज़म खान का स्कूल निर्माण कार्य बंद कराया-फोटो ग्लोबलटुडे

आरडीए अधिकारियों के मुताबिक आरपीएस स्कूल का नक्शा और अनुमति आरडीए से नहीं ली गई थी,इसी वजह से आजम खान के आरपीएस स्कूल को बंद किया गया है।

11 जुलाई,2019 /ग्लोबलटुडे
रामपुर/सऊद खान: सपा के कद्दावर नेता और रामपुर से मौजूदा सांसद आजम खान की मुश्किलें दिन पर दिन बढ़ती जा रही हैं। अब आरडीए ने रामपुर पब्लिक स्कूल का निर्माण बंद करवा दिया है और साथ ही साथ आजम खान के स्कूल को नोटिस भी जारी किया है कि वह इस निर्माण कार्य को खुद ध्वस्त कर ले, अन्यथा कार्रवाई की जाएगी।
रामपुर के स्वार रोड पर मुहल्ला घोसिया में सपा के कद्दावर नेता आजम खान का आरपीएस का निर्माण कार्य काफी दिनों से चल रहा था,जिस पर आरडीए के अफसरों ने कार्यवाही करते हुए आरपीएस स्कूल का निर्माण कार्य बंद करा दिया।
आरडीए के अफसरों का कहना है आरपीएस स्कूल का नक्शा पास नहीं है और इस संबंध में 2016 में नोटिस देकर भी इस कार्य को रुकवाया गया था, उसके बावजूद निर्माण कार्य जारी रहा जिस पर आज आरडीए की टीम स्कूल पहुंची और प्रबंधक के नाम जारी नोटिस तामील कराया और निर्माण कार्य रुकवा दिया।
आरडीए द्वारा दिये गए नोटिस में कहा गया है जो निर्माण कार्य किया गया है अवैध है, इसलिए कराए गए निर्माण कार्य को स्वयं ही ध्वस्त करा लिया जाए नहीं किया तो विभाग द्वारा कार्रवाई की जाएगी।

जेपी गुप्ता,अपर जिलाधिकारी
जेपी गुप्ता,अपर जिलाधिकारी

वहीं इस मामले पर हमने अपर जिलाधिकारी जेपी गुप्ता से बात की तो उन्होंने बताया आरपीएस स्कूल जो बन रहा है प्राधिकरण क्षेत्र के अंदर में है और उसकी जो परमिशन होना चाहिए वे परमिशन नहीं थी, इस आधार पर सचिव साहब ने निर्माण कार्य रुकवाया है। नियम अनुसार उसकी परमिशन होना चाहिए थी, उसका नक्शा पास होना चाहिए था। इसकी शिकायत जिलाधिकारी महोदय के पास आई थी। उन्होंने तुरंत इसकी जांच के लिए टीम को भेजा। जांच में यह निर्माण नियम विरूद्ध पाया, इसलिए इसका कार्य रुकवा दिया। वैसे भी यह ज़मीन यतीम खाने को दी गई थी, उस पर ये निर्माण कार्य चल रहा था।