आज़म खान की यूनिवर्सिटी मैं कहाँ से आये 6000000 रुपये?

0
452

आजम खान के राजनीतिक विरोधी डॉक्टर तनवीर अहमद खान ने पुलिस पर लूट के आरोपों पर सवाल खड़े किए हैं। 

ग्लोबलटुडे,05 अगस्त
रामपुर से सऊद खान की रिपोर्ट


समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहम्मद आजम खान के ड्रीम प्रोजेक्ट मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी पर पुलिस की छापामारी और तलाशी अभियान के बाद आजम खान की पत्नी और राज्यसभा सांसद ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने यहां तक कह डाला की यूनिवर्सिटी में गरीब बच्चों की पढ़ाई के लिए रखे हुए जकात के 600000 रुपये भी पुलिस वाले लूट कर ले गए। उनके इस बयान के बाद आजम खान के राजनीतिक विरोधी डॉक्टर तनवीर अहमद खान ने पुलिस पर लूट के आरोपों पर सवाल खड़े किए हैं।

जौहर यूनिवर्सिटी पर पुलिस की छापेमारी और तलाशी अभियान के बाद पुलिस पर निशाना साधते हुए आजम खान की पत्नी और राज्यसभा सांसद डॉक्टर तनज़ीम फातमा ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा पुलिस ने यूनिवर्सिटी में रखे हुए जकात के पैसे जो गरीब स्टूडेंट की फीस के रखे थे, जो लोगो ने ग़रीब बच्चों की फीस के लिए ज़कात दी थी यूनिवर्सिटी में 600000 रुपये रखे थे, वही जकात के पैसे पुलिस वाले लूट कर ले गए।

डॉ तनवीर अहमद खान
डॉ तनवीर अहमद खान

आजम खान की पत्नी राज्यसभा सांसद डॉ तजीम फातमा द्वारा पुलिस पर लूट के आरोप लगाने पर आजम खान के राजनीतिक प्रतिद्वंदी डॉ तनवीर अहमद खान ने सवाल उठाएं हैं। उन्होंने कहा कि जब नियम यह है कि 10000 रुपये से अधिक की रकम नकद नहीं ली जाएगी बल्कि चेक द्वारा या आरटीजीएस द्वारा प्राप्त की जाएगी तो फिर 600000 रूपये की बड़ी रकम नकद के रूप में कहां से आई।