कलयुगी सौदागर माँ – प्रेमी से शादी करने के लिए एक माँ ने किया अपने ही बच्चे का सौदा

Date:

Globaltoday.in | सऊद खान | रामपुर

भगवान की पूजा-अर्चना के समय कथाओं में इस बात का भी वर्णन किया जाता है कि पूत कपूत सुने हैं,पर माता बनी कुमाता कभी नहीं सुना. मतलब बेटा तो बुरा हो सकता है लेकिन माँ कभी भी बुरी नहीं हो सकती। लेकिन इस कलयुग में कुछ भी मुमकिन है. यूपी के जिला रामपुर(Rampur) से एक ऐसी माँ की कहानी सामने आई है जो केवल अपनी चाहत को पूरा करने के लिए अपने ही पूत का सौदा कर बैठी।

पूरा मामला रामपुर(Rampur) के शाहाबाद(Shahbad) थाना क्षेत्र से का है ,जहां चमन फिरोज नाम की एक युवती ने अपने प्रेमी के साथ शादी करने के लिए अपने इकलौते नौ माह के मासूम बच्चे का सौदा कर दिया। महिला अपने घर से अपने 9 माह के बच्चे को लेकर अपने प्रेमी विपिन के साथ फरार हो गई और उसे ले जाकर फरीदाबाद(Faridabad) में एक बिचौलियों के माध्यम से एक नि:संतान दंपत्ति को बेच दिया।

हैरत की बात यह है कि कोई माँ कैसे अपने इकलौते बच्चे का सौदा कर सकती है, वह भी अपने प्रेमी को पाने के लिए? लेकिन यहां इस कलयुगी माँ ने नि:संतान दम्पत्ति से अपने चार बच्चों का हवाला देते हुए बताया कि वह उनकी परवरिश नहीं कर पा रही है. उनमें से एक की हालत खराब है जिसके इलाज के लिए ढाई लाख रुपए भी चाहियें, जिसके बाद उस दंपति ने ढाई लाख रुपए की मदद करने का आश्वासन दिया और एक बच्चे की परवरिश करने के लिए उसे लिखित पढ़त करके ले लिया।

उसके बाद जब महिला अपने घर पहुंची तो उसके परिजनों ने बच्चे का अपहरण करने का आरोप लगाते हुए महिला के प्रेमी विपिन के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया। जिसके बाद पुलिस ने महिला और प्रेमी विपिन दोनों से पूछताछ की जिसमें बच्चे की इस सौदेबाजी का खुलासा हुआ. पूछताछ के दौरान दोनों ने यह माना कि बच्चे के एवज़ में उन्होंने फरीदाबाद के एक दंपति से 70000 रूपये लिए और इस मामले में बिचौलिया भी 100000 रुपये लेकर फरार है जिसके बाद पुलिस ने फरीदाबाद के उन दंपति को भी पूछताछ के लिए बुला लिया है।

अब पुलिस इस संबंध में सभी पक्षों को सुनकर उनके बयान दर्ज कर रही है क्योंकि महिला और उसका प्रेमी इस मामले में मुख्य आरोपी हैं तो पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. वहीं बच्चा खरीदने वाले नि:संतान दंपत्ति की भावनाओं का आंकलन करते हुए पुलिस इस मामले में विवेचना कर रही है जिसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह(Arun Kumar) ने ग्लोबलटुडे को बताया, ‘पुलिस की इन्वेस्टिगेशन के आधार पर एक महिला सितंबर के महीने में अपने बच्चे को लेकर प्रेमी के साथ भाग गई.

रामपुर में कोचिंग जा रही छात्रा से छेड़छाड़
अरुण कुमार सिंह,अपर पुलिस अधीक्षक

उसका पति साउथ इंडिया में कहीं दरी बेचने का काम करता था. घटना से नाराज हुआ और कहा इस घटना से कोई मतलब नहीं है लेकिन जब वह महिला लगभग डेढ़ महीने बाद लौटी तो उसके भाई ने 11 नवंबर को मुकदमा लिखाया कि उसके भांजे का उसकी बहन का विपिन नाम के आदमी ने अपहरण कर लिया था और उसकी बहन किसी तरह से वहां से बचकर आ गई लेकिन भांजा अभी भी नहीं मिला है पुलिस ने इस मुकदमे को तुरंत दर्ज किया क्योंकि बच्चे का मामला था इसमें पूरी संवेदनशीलता और तत्परता से कार्यवाही प्रारंभ हुई जिसमें यह तथ्य निकलकर सामने आए हैं कि यह महिला जो शादीशुदा है एक बच्चे की मां है. अपने प्रेमी के साथ यहां से गई और दोनों ने फरीदाबाद में एक दंपति से संपर्क किया और यह बताया कि उनके चार औलादे हैं वह पाल नहीं पा रहे हैं एक औलाद गंभीर बीमारी से पीड़ित है जिस के इलाज में दो ढाई लाख रुपए खर्च होंगे तो जो औलाद विहीन दंपति फरीदाबाद के हैं जो अब तक की पूछताछ में है इनसे कहा कि तुम्हारे बच्चे की इलाज में हम मदद करेंगे और जो बच्चा तुम नहीं पाल pa rahe ho उसे हमें दे दो हम पाल लेंगे इस तरह से उन्होंने आपस में बैठकर लिखा पढ़ी करके ₹70000 इन्हें दे दिए इसमें ₹100000 बिचौलिया ले आया जिसकी पुलिस तलाश कर रही है शेष उन्होंने कहा था कि ढाई लाख रुपए तक कि हम आपके बच्चे की मदद कर सकते हैं इस तहरीर पर पुलिस ने सबसे पहले जिसके साथ महिला गई थी उसकी गिरफ्तारी की फिर पूछताछ में उसने बताया कि किस तरह से वह महिला के साथ गया कहां उसने बच्चा दिया है यह सारी कहानी उसने बताई इसमें महिला की गिरफ्तारी हुई पूछताछ में महिला भी टूट गई फिर इन दोनों की निशानदेही पर पुलिस बच्चे को बरामद कर के ले आई है जिन लोगों ने यह बच्चा ले रखा था पुलिस उनसे भी पूछताछ कर रही है लेकिन यह महिला और उसका प्रेमी इन दोनों की हमने गिरफ्तारी कर ली है बच्चा सकुशल बरामद कर लिया है इनको माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा बिचौलिए की गिरफ्तारी अभी शेष है और जिन लोगों ने बच्चा खरीदा था उन लोगों का क्रिमिनल इन टेंशन है या नहीं है इस बारे में भी पुलिस की छानबीन चल रही है। इसमें बच्चे के खरीदारों द्वारा ढाई लाख रुपए तक की बच्चे की मदद करने की बात की गई थी जिसमें 70000 नगद दिया था थोड़े दिनों बाद बिजोलिया भी ₹100000 ले आया प्रेमिका मां और प्रेमी का कहना है कि उस समय वह 70000 रुपये लेकर आए थे 100000 रूपये बिचौलिए ले गया है. फिलहाल वह उन्हें नहीं मिला है। पुलिस बिचौलिए की तलाश कर रही है और जो खरीदने वाले दंपति हैं उनकी इंटेंशन के आधार पर पुलिस छानबीन कर रही है।

Share post:

Visual Stories

Popular

More like this
Related

Weather Updates: दिल्ली में आग उगल रहा सूरज, पारा 47 के पार

नई दिली: दिल्ली-नोएडा से लेकर राजस्थान-पंजाब तक में हीट...

राखी सावंत की सर्जरी सफल, गर्भाशय से निकाला गया ट्यूमर

अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाली एक्ट्रेस...

ईरान में 28 जून को होंगे राष्ट्रपति चुनाव, अंतरिम राष्ट्रपति ने किया एलान

ईरान के अंतरिम राष्ट्रपति मोहम्मद मोखबर की अध्यक्षता में...

सऊदी शासक की तबीयत खराब, क्राउन प्रिंस ने टाला जापान दौरा

सऊदी किंग सलमान के खराब स्वास्थ्य के कारण क्राउन...