जमीनी विवाद को लेकर युवक की लाठी-डंडो से पीटकर हत्या करदी

0
357

यूपी के सम्भल से दिल दहला देने वाली खबर आयी है जहां एक युवक की लाठी डंडो से पीट पीट कर हत्या कर दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। वहीं इस घटना में नामजद चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और कारवाई में लगी है।
ग्लोबलटुडे/सम्भल : सम्भल जिले के रजपुरा थाना इलाके में ग्राम समाज की भूमि पर घूर हटाकर बिटौरा रखने को लेकर चली आ रही रंजिश में दबंगों ने ग्रामीण को घर से खींचकर लाठी-डंडों से पीट पीटकर हत्या कर दी।
ग्रामीण की हत्या से सनसनी फैल गई। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज दिया। मृतक के पिता ने चार लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने सभी हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया। थानाक्षेत्र के गांव बरौरा निवासी हरि सिंह (24 वर्ष) पुत्र रामकुंवर का ग्राम समाज की भूमि पर घूर पड़ा था। गांव के ही अतर सिंह उर्फ आफत ने घूर को हटाकर अपना बिटौरा रख दिया था। इसी को लेकर दोनों में रंजिश चली आ रही थी।
एक साल पहले हुई दो युवकों की हत्या का खुलासा, 3 आरोपी गिरफ्तार

क्या था पूरा मामला?

हत्या का यह मामला यूपी के सम्भल जिले के रजपुरा थाना क्षेत्र के बरोरा गांव का है। यहां कुछ लोग गांव निवासी हरि सिंह नाम के युवक को घर से उठाकर ले गए। आरोप है कि घर से बाहर ले जाकर चार आरोपियों ने युवक को लाठी डंडों से बुरी तरह पीटा जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। मरा जानकर आरोपी युवक को छोड़कर फरार हो गए। इस बीच सूचना मिलते ही पुलिस और परिजन भी वहां पहुंच गए। आनन फानन में युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।
सम्भल-प्रापर्टी डीलर की हत्या के आरोप में रामपुर के शूटर गैंग का शातिर शूटर गिरफ्तार
बताया जा रहा है मृतक का आरोपियों से घूर को लेकर काफी समय से विवाद चला आ रहा था जिसके बाद रंजिशन युवकको मौत के घाट उतार दिया गया।
वहीं अपर पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार पांडे ने बताया कि शराब पीने को लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद हुआ था,

सम्भल पुलिस
सम्भल पुलिस

जिसके बाद आरोपियों ने युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी। फिलहाल इस मामले में नामजद चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके खिलाफ कार्यवाही की जा रही है।
सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर जांच पड़ताल की। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के पिता ने चार आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी। प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार ने बताया कि गांव बरौरा निवासी अतर सिंह उर्फ आफत, मोमराज सिंह, भूरे पुत्रगण कल्यान सिंह व ध्यान सिंह पुत्र रामचंद्र निवासी किसौली थाना बहजोई के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करते हुए हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।