जय श्री राम के नारे नहीं लगाने पर मदरसे के बच्चों की पिटाई, बजरंग दल कार्यकर्ता गिरफ़्तार

0
319
जय श्री राम के नारे नहीं लगाने पर मदरसे के बच्चों की पिटाई,मदरसे के बच्चों में आक्रोश
जय श्री राम के नारे नहीं लगाने पर मदरसे के बच्चों की पिटाई,मदरसे के बच्चों में आक्रोश

12 जुलाई,2019 /ग्लोबलटुडे
उत्तर प्रदेश/उन्नाव : यूपी के उन्नाव में एक मदरसे के बच्चों की कुछ लोगों ने जय श्री राम के नारे नहीं लगाने पर हमला किया और जमकर पिटाई की जिसकी वजह से मदरसे के कई बच्चे जख्मी हो गए। मदरसे के लोगों ने आरोप लगाया है कि हमला करने वाले लोग बजरंग दल (Bajrang Dal) के थे।
हमलावरों ने कई बच्चों की साइकिल भी तोड़ दी। फिलहाल इस मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है। पुलिस ने तीन जख्मी बच्चों का मेडिकल करवाया है और फेसबुक प्रोफाइल के जरिए आरोपियों की तलाश कर रही है। पुलिस ने बजरंग दल के 2 कररयकर्ता गिरफ़्तार किये हैं और उनसे पूछताछ कर रही रही है।
कार्यकर्ताओं की गिफ्तारी को लेकर बजरंगदल के लोगों ने थाने का घिराव किया और अपने गिरफ़्तार आरोपियों को छोड़ने के लिए दबाव बनाया।
देश में भीड़ द्वारा कभी गाय और अब श्री राम के नारों को लेकर भीड़ द्वारा मुसलमानों की हत्या की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए जमीयत उलमा-ए-हिंद ने शांति और सौहार्द के माहौल को बढ़ावा देने के लिए 04 अगस्त,2019 को नई दिल्ली में अमन और एकता सम्मेलन आयोजित करने का फैसला किया है।
जमीयत ने गुरुवार शाम एक मीडिया रिपोर्ट में कहा कि, “नई दिल्ली में जमीयत के केंद्रीय कार्यालय आईटीओ में आज आयोजित एक बैठक में इसका फैसला किया गया है। जमीयत उलमा-ए-हिंद के नेताओं ने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय का कुछ वर्ग लिंचिंग की इन बढ़ती घटनाओं के कारण परेशान और चिंतित है। इस स्थिति में जमीयत ने सद्भावना और भाईचारे को बढ़ावा देने के लिए सक्रिय भूमिका निभाने का फैसला किया है। साथ ही सभी देशवासियों में प्रेम और आत्मविश्वास पैदा करने के लिए सहयोग का आह्वान किया है।”