रामपुर में जारी है जंगली हाथियों का क़हर ,साईकिल से जा रहे युवक को हाथियों ने उतारा मौत के घाट

0
365

ग्रामीणों की माने तो हाथियों का आतंक पिछले काफी समय से क्षेत्र में व्याप्त है ऐसे में इस घटना के बाद ग्रामीण वन विभाग और पुलिस प्रशासन को ज़िम्मेदार ठहरा रहे हैं।

ग्लोबलटुडे 13 जुलाई
सऊद खान की रिपोर्ट


रामपुर में एक बार फिर जंगली हाथियों ने आतंक मचा दिया है, देर रात करीब 11 बजे घर लौट रहे युवक को हाथियों ने मौत के घाट उतार दिया है। युवक शहर की एक फैक्ट्री में काम करता था, देर रात जब वह घर लौट रहा था तो रस्ते में उसका सामना हाथियों से हो गया ,जिसके बाद आक्रामक हाथियों ने उसे मौत के घाट उतार दिया।
हेल्प लाइन अगेंस्ट हेट-मोब लिंचिंग और नफ़रती हमलों के खिलाफ टोल फ्री नंबर लांच
मामला रामपुर के शह्ज़ादनगर थाना क्षेत्र के चंद्रपुरा कदीम गांव का है। यहां का निवासी राजू यादव जो रामपुर की एक फैक्ट्री में काम करता था,का सामना देर रात जंगली हाथियों से हो गया, जिसके बाद आक्रामक हाथियों ने उसे मौत के घाट उतार दिया। ऐसे में मौके पर वन विभाग का कोई भी अधिकारी नहीं था। जिसे लेकर ग्रामीणों ने विरोध ज़ाहिर करते हुए वन विभाग को हादसे का ज़िम्मेदार बताया।
रामपुर में जंगली हाथियों का आतंक जारी, संघर्ष में 4 की…
गौरतलब है कि पिछले कई हफ्तों से उत्तरप्रदेश के बरेली,रामपुर,बिलासपुर और उत्तराखंड के कुछ इलाक़ों में इन हाथियों का आतंक छाया है। किसान अपने खेतों पर जाने से डर रहे हैं। ये हाथी अभी तक कई लोगों की जान ले चुके हैं, जिनमे एक कैमरामैन भी शामिल है। वन विभाग और पुलिस की सभी टीमें अभी तक इन हाहतियों को पकड़ने में नाकाम रहे हैं।
रामपुर में हाथियों का आतंक, संघर्ष के दौरान एक की मौत, एक ज़ख्मी

विद्या किशोर शर्मा
विद्या किशोर शर्मा,सी ओ कैमरी -फ़ोटो ग्लोबलटुडे

इस सम्बन्ध में क्षेत्राधिकारी विद्या किशोर शर्मा ने बताया एक लड़का फैक्ट्री में काम करता था। देर रात ड्यूटी करके जब वह वापस घर लौट रहा था जिसके बाद रास्ते में हाथियों ने इसे मौत के घाट उतर दिया।
गांव से एक किलोमीटर दूर ये घटना हुयी है पुलिस द्वारा लगातार कॉम्बिंग चल रही थी लेकिन वन विभाग का कोई व्यक्ति वहां नहीं था। जिसके चलते ग्रामीण वन विभाग पर गैर ज़िम्मेदारन रवैये का आरोप लगा रहे हैं और इस घटना का ज़िम्मेदार ठहरा रहे हैं।