जो भगवान का सौदा करता है, इंसान की क़ीमत क्या जाने-प्रियंका गांधी

Date:

Globaltoday.in| उबैद इक़बाल | बिजनौर

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने कृषि कानून मामले में पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी के नेतृत्‍व वाली एनडीए सररकार पर जमकर हमला बोला।

उन्होंने किसान पंचायत को संबोधित करते हुए कहा, “आपने अब तक खूब भाषण और शायरी सुनी. मैं यहां भाषण देने नहीं, बातचीत करने आईं हूं। आप हमें बनाते हैं, हमें खड़े करने वाले भी आप हैं। हमारे और आप के बीच भरोसे का रिश्ता है। “

प्रियंका गाँधी ने कहा, ‘मोदी जी को दो बार क्यों जिताया? इसलिए कि आपके लिए काम करेंगे। पहला चुनाव हुआ… रोजगार को बात हुई, व्यापार को बढ़ाने की बात हुई।  फिर अगला चुनाव आया… किसान और बेरोजगारी की बात की,आय दुगुना करेंगे कहा। “

प्रियंका गाँधी ने कहा ,”असलियत यह है कि उनके राज में कुछ नहीं हुआ। कमाई दुगुनी हुई? गन्ने का दाम बढ़ाया? यूपी के किसान का बक़ाया 10 हज़ार करोड़ है। ये ऐसे PM हैं कि आपका बक़ाया पूरा नहीं किया। अपने भ्रमण के लिए दो हवाई जहाज़ खरीदे। 16 हज़ार करोड़ जहाज़ की कीमत है, जबकि 15 हज़ार करोड़ में देश के पूरे किसान का पैसा लौटा सकते थे। 20 हज़ार करोड़ का संसद भवन है, किसान के लिए 15 हज़ार करोड़ नहीं, यही सरकार की नीयत है। जो भगवान का सौदा करता है, इन्सान की कीमत क्या जाने? जो गन्ने की कीमत नहीं दे सकता, वो जान की कीमत क्या जाने? सर्दी से किसान गर्मी की तैयारी कर रहे हैं। मान लेते है कानून किसानों की भलाई के लिए पर किसान मानने को तैयार नहीं, तो वापस क्यों नहीं ले लेते? क्‍या जबरदस्ती भलाई करेंगे?”

SHOP NOW-

प्रियंका ने कहा,”जिन्होंने आपको सत्ता दी उनका आदर कीजिए..उनको अपमानित मत कीजिए। नेता अहंकारी हो जाता है… बार बार हुआ है। अहंकारी होता है तो देशवासी उसको सबक सिखाता है, वो शर्मिंदा होता है… तब समझता है उसका धर्म क्या था तब समझ आता है। जनता को सबसे पहले रखे…7 साल में जो वादे किये पूरा नहीं किया, सिर्फ पूंजीपति मित्रो की मदद की…लगता नहीं आपकी मदद करेंगे। मुझे उम्‍मीद है आप अधिकारों की लड़ाई लड़ेंगे.. हम साथ हैं…कार्यकर्ता साथ है… मैं…मेरा भाई राहुल गांधी साथ है… मैं आपका साथ नहीं छोडूंगी। मेरी जान, मेरा धर्म आप हैं…”

Share post:

Visual Stories

Popular

More like this
Related

पूर्व नौकरशाह मूसा रज़ा का 87 वर्ष की आयु में निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

पूर्व नौकरशाह मूसा रज़ा का गुरुवार को चेन्नई में...