दलित समाज ने क़ब्ज़ा कर मंदिर में पढ़ा हनुमान चालीसा,पुलिस ने लिया एक्शन

Date:

रामपुर/उत्तर प्रदेश[सऊद ख़ान]: रामपुर के कोतवाली स्वार क्षेत्र में वाल्मीकि समाज ने स्वार के हनुमान मंदिर में कब्ज़ा कर काफी तादात में जमा हो कर  पूजा अर्चना शुरू की। दलित समाज ने कहा हमे अपने देवता की पहचान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ जी ने कराई है और अब हनुमान जी हमारे कुल देवता हैं। अब इस मामले में कोतवाली स्वार पुलिस ने 7 दलित नेताओं के ख़िलाफ़ निरोधात्मक कार्यवाही की है जिस को लेकर दलित समाज मे काफी ग़ुस्सा है।

Hanuman
हुनमान मंदिर में पूजा करते वाल्मीकि समाज के लोग

रामपुर की तहसील स्वार में 8 दिसंबर को  भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज के लोगों ने नगर के हनुमान मंदिर में पहुंच कर  हनुमान जी की पूजा अर्चना की। इस दौरान भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज के प्रांतीय महासचिव दीप सिंह राई और कई अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। आप को बता दें कि दलित समाज के लोगों ने मन्दिर पर क़ब्ज़ा कर के हनुमान चालीसा पड़ा था। लेकिन अन्य लोग दलित समाज के इस रवैये से नाराज़ थे। इस मामले को लेकर दलित नेताओं की एक मीटिंग कोतवाली स्वार में हुई थी। मीटिंग में सी ओ स्वार राहुल कुमार को दलितों न एक प्रार्थनापत्र भी दिया था।
बहरहाल अब 7 दलित नेताओ के खिलाफ स्वार पुलिस निरोधात्मक कार्यवाही की है। वहीं इस मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक अरुन कुमार ने कहा कि वे 7 लोग थे जो धार्मिक भावनाएं भड़कका रहे थे और इन लोगों से शांति भंग करने का अंदेशा था। इस लिए इनके ख़िलाफ़ यह कार्यवाही की गई है।

Share post:

Visual Stories

Popular

More like this
Related

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबराए हुए हैं पीएम मोदी, इसीलिए झूठा प्रोपगैंडा फैला रहे हैं: पवन खेड़ा

https://www.youtube.com/watch?si=4HeJtsBFOdvbbibq&v=tXFk15kIso8&feature=youtu.be कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र को लेकर पीएम नरेन्द्र...

कांग्रेस और सपा आपका घर, संपत्ति लूटना चाहते हैं- मोदी

28 मिनट के भाषण में राष्ट्रवाद व कांग्रेस व...

लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार आज समाप्त

26 अप्रैल को दूसरे चरण में 13 राज्यों की...