मेडिकल स्टोर संचालक ने SDM को बेची 6 साल पहले एक्सपायर हुई दवा, शिकायत करने पर लताड़ लगायी और धमकाया

0
316

एक मेडिकल स्टोर पर दवाई लेने पहुंचे गुन्नौर के SDM को मेडिकल स्टोर संचालक ने एक्सपायर डेट की दवाई थमा दी। एसडीएम ने कार्यवाही की बात की तो उसको जमकर लताड़ लगाई और धमकाया

ग्लोबलटुडे,06 अगस्त
सम्भल से राहेला अब्बास की रिपोर्ट


सम्भल में एक मेडिकल स्टोर पर दवाई लेने पहुंचे गुन्नौर के एस.डी.एम(SDM) को मेडिकल स्टोर संचालक ने एक्सपायर हुई डेट की दवाई दे दी और जब एस.डी.एम(SDM) ने दवाई के डेट एक्सपायर होने पर कार्यबाही की बात कही तो मेडिकल स्टोर संचालक की पैरवी में एक शख्स ने को खुद को बदायूं की सांसद संघमित्रा का प्रतिनिधि बताते हुए फोन पर गुन्नौर के एसडीएम ओम वीर सिंह को जमकर धमकाया और एस डी एम के खिलाफ मोर्चा खोलने की धमकी दी।
एस.डी.एम(SDM) ने डेट एक्सपायर दवाई की बिक्री करने बाले मेडिकल स्टोर संचालक के खिलाफ कार्यबाही के लिए सी एम ओ और ड्रग्स डिपार्टमेंट को शिकायत भेजी है।
सम्भल जनपद की गुन्नौर तहसील के एस.डी.एम(SDM) ओमवीर सिंह ने बताया कि उन्होंने गुन्नौर कस्बे के एक मेडिकल स्टोर से आर्युवेदिक की सर्पगंधा दवाई खरीदी थी। दवाई लेने के बाद जब उन्होंने दवाई के रैपर पर मैन्युफेक्चरिंग डेट देखी तो पता लगा कि दवाई 6 साल पहले ही डेट एक्सपायर हो चुकी है।
दवाई के डेट एक्सपायर होने की जानकारी सामने आने के बाद एस डीएम ओमवीर सिंह मेडिकल स्टोर संचालक को कार्यबाही की चेतावनी देकर चले आये।

ओम वीर सिंह,एस डी एम
ओम वीर सिंह,एस डी एम

एस.डी.एम(SDM) ओम वीर सिंह का आरोप है कि आवास पर पहुँचने के बाद उनके फोन पर एक शख्स का फोन आया जिसने खुद को बदायूं की सांसद संघमित्रा का प्रतिनिधि बताते हुए पहले मेडिकल स्टोर से दवाई खरीदे जाने की जानकारी ली। जानकारी के बाद खुद को बदायूं सांसद का प्रतिनिधि बता रहा शख्स मेडिकल स्टोर संचालक के खिलाफ कार्यवाही न करने को लेकर धमकाने लगा। कार्यवाही करने पर एस डीएम के खिलाफ मोर्चा खोलने की धमकी भी दी गई है।
फिलहाल एस.डी.एम(SDM) ने मेडिकल स्टोर संचालक के खिलाफ कार्यवाही के लिए सी.एम.ओ(CMO) और ड्रग्स डिपार्टमेंट को शिकायत भेजी है।