मोब्लिचिंग- 7.5 साल के अज़ीम को भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला, महिला ने कहा अभी और मरवाऊंगी

Date:

नई दिल्ली[सीमा जुनेद]: कल गुरुवार 25 अक्तूबर की दोपहर साउथ दिल्ली में एक मासूम मोब्लिंचिंग का शिकार हो गया। यहां मालवीय नगर में कल बेगमपुर के एक मदरसे 7.5 साल के बच्चे अज़ीम को भीड़ ने पीट पीट कर मार डाला। मोहम्मद अज़ीम मेवात का रहने वाला था। दिल्ली में मालवीय नगर के एक स्थानीय मदरसे में अज़ीम पढ़ाई करने के लिये आया था और मदरसे में ही और बच्चों के साथ रहता था।

FB IMG 1540531463354
अज़ीम का फोटो

यूनाइटेड अगेंस्ट हेट की टीम ने जब घटना स्थल जाकर जांच की तो पता चला कि पिछले एक साल में कम से कम 15 बार इस मदरसे के बच्चों की पिटाई हुई है और शराब की बोतलें मस्जिद के प्रांगण में डाली गई हैं। इतना ही नहीं मस्जिद के सहन में रामलीला का रावण बनाया गया और विरोध के बाद भी इसको नहीं हटाया गया।
पिछले महीने जमाअत के बीच में भी शराब की बोतल फेंकी गई जिसमें शराब भी थी और
पिछले जुमे में जुमे की नमाज़ के बीच मे पटाखे तक छोड़े गये।
दो लड़कों को जिन्होंने अज़ीम को मारा था उनको भीड़ छुड़ा कर ले गयी और इन लड़कों से कहा गया कि उनको कुछ भी नही होने दिया जाएगा।
इस सबके पीछे सरोज नाम की महिला है जो लगातार मदरसे के बच्चों को प्रताड़ित करती रहती है और धर्मिक भावनाएं भड़काती है। उसने कल फिर कहा है कि अभी एक को मरवाया है अभी और मरवाएँगे।
FB IMG 1540531429142
अज़ीम के लिये दुआ करते मदरसे के बच्चे

इन तमाम घटनाओं की शिकायत लगातार बीट पुलिस ऑफिसर को दी गयी लेकिनकोई कार्यवाही नही हुई। कल पुलिस ने FIR अपने स्वयसंज्ञान से करी है जिसमे सही डिटेल नही है लेकिन मदरसा प्रिंसिपल और अज़ीम के पिता ने जो शिकायत करी है उसमें साफ लिखा है कि यह सिलसिला काफी टाइम से चल रहा है जिसकी पुलिस रिसिविंग हो चुकी है।
ताज़ा ख़बर के मुताबिक़ पुलिस ने 302 के तहत 4 लोगों को गिरफ़्तार किया है।

Share post:

Visual Stories

Popular

More like this
Related

Kanhaiya Kumar Attacked: दिल्ली में प्रचार के दौरान कन्हैया कुमार पर हमला, माला पहनाने के बहाने युवक ने मारा थप्पड़

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार...