Lockdown 3.0 – मौलाना तौक़ीर रज़ा खां ने डीएम को भेजा पैग़ाम, कहा-पुलिस का ज़ुल्म बंद कराओ

0
344
मौलाना-तौक़ीर-रज़ा-खां-का-प्रतिनिधिमंडल-डीएम-से-मिला
मौलाना तौक़ीर रज़ा खां का प्रतिनिधिमंडल डीएम से मिला

Globaltoday.in | गुलरेज़ खान | बरेली

बरेली में 3 मई, रविवार को इत्तहादे मिल्लत कौंसिल (आईएमसी) के अध्यक्ष मौलाना तौक़ीर रज़ा खां(Tauqeer Raza Khan) के निर्देश पर पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल जिला अधिकारी बरेली से उनके आवास पर मोहम्मद नदीम खान के नेतृत्व में मिला।

इस प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी श्री नीतीश कुमार(Nitish Kumar) से जिले को लेकर काफी चर्चा की. प्रमुखता से डेलापीर मंडी के आढ़तियों की बात उनके समक्ष रखी.

इन्होंने जिलाधिकारी महोदय को बताया कि किस तरीके से डेलापीर मंडी के आढ़तियों को पुलिस परेशान कर रही है और उनपर पर लाठी बरसा रही है.

जिलाधिकारी महोदय ने तत्काल सिटी मजिस्ट्रेट महोदय से पूरी जानकारी मांगी और कहां कि किसी भी हाल में, किसी भी किसी भी व्यक्ति पर डंडा ना चलाया जाए एवं ना ही अभद्र भाषा का प्रयोग किया जाए.

[quads id=2]

अधिकारी महोदय ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिलाया है कि विधिक रुप से सोशल डिस्टैन्सिंग को दृष्टिगत रखते हुए डेलापीर मंडी को सुचारू रूप से चलाया जाता रहेगा। किसी को भी परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है. अगर कोई परेशान करता है तो तत्काल हमें इसकी सूचना दें.

प्रतिनिधिमंडल ने शामत गंज पुलिस चौकी इंचार्ज और कोहड़ा पीर पुलिस चौकी के दरोगा जगतपुर चौकी के एक कांस्टेबल द्वारा लोगों के दुकान एवं घरों को मैं तोड़ फोड़ कर अवैध वसूली की भी शिकायत की जिस पर जिलाधिकारी महोदय विश्वास दिलाया उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।

प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधिकारी महोदय श्री नीतीश कुमार(Nitish Kumar) से आग्रह किया कि रमज़ान को दृष्टिगत रखते हुए मीट एवं फल के दुकानदारों को कुछ थोड़ी छूट शाम के वक़्त दी जाए जिससे रमज़ान में रोज़ेदारों को कोई परेशानी ना हो, जिस पर जिलाधिकारी महोदय ने विश्वास दिलाते हुए कहा कि इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा।

प्रतिनिधिमंडल ने श्री नीतीश कुमार महोदय से हॉटस्पॉट एरिया ब्रह्मपुरा में लोगों के घरों पर हो रही परेशानियों को भी बताया जहाँ दूध की अधिक समस्या हो रही है. जिलाधिकारी महोदय ने अपने अधीनस्थ अधिकारियों को कल निर्देश देते हुए कहा कल ब्रह्मपुरा एरिया में दूध की व्यवस्था को सुचारू रूप से की जाए. साथ ही उन्होंने यह भी यक़ीन दिलाया कि बानखाने जो दूध के केंटर लेकर दूध बांटने जाते हैं, हॉटस्पॉट एरिया छोड़कर उनको पुलिस प्रशासन परेशान नहीं करेगा और अगर कहीं पर ऐसा होता है उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि इसके विरुद्ध कार्रवाई करूंगा।

उन्होंने प्रतिनिधिमंडल से जागरूकता फैलाने के लिए कहा और कहा कि आप लोग जाकर लोगों से अपील करे कि सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखें और अपने घरों पर जाकर सबसे पहले हाथ और मुंह को धोएं फिर आगे कोई काम करें।

प्रतिनिधिमंडल ने पूरे जिले के विभिन्न थानों एवं तहसीलों की शिकायतों को उनके समक्ष रखा जिस पर जिलाधिकारी महोदय ने निस्तारण कर त्वरित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

प्रतिनिधिमंडल में डॉ नफीस मोहम्मद, नदीम खान, रिजवान बरकाती, इश्तिकार कुरैशी, अफजाल, बैग बाबू भाई फ्रिज वाले आदि लोग शामिल रहे.