रामपुर पुलिस ने पकड़ी 40 लाख की शराब

0
841
रामपुर पुलिस ने पकड़ी 40 लाख की शराब- फोटो ग्लोबलटुडे
रामपुर पुलिस ने पकड़ी 40 लाख की शराब- फोटो ग्लोबलटुडे

ट्रक के द्वारा चावल की बोरियों और पेटियों के पीछे तस्करी के लिए ले जाई जा रही अंग्रेजी शराब को पुलिस ने पकड़ा। पकड़ी गई शराब की कीमत आबकारी बिभाग ने 40 लाख रुपए बताई है पुलिस ने ट्रक ड्राइवर को हिरासत में ले लिया और शराब को कब्जे में लेकर अपने साथ कोतवाली ले आई, पकड़ी गई अंग्रेजी शराब की पेटियों पर मशहूर अंग्रेजी शराब बेचने की कंपनियों के नाम अंकित हैं

ग्लोबलटुडे, 25 जुलाई
रामपुर से सऊद खान की रिपोर्ट


आज रामपुर पुलिस और आबकारी बिभाग की संयुक्त टीम को एक मुखबिर ने सूचना दी कि हरियाणा के पलवल से ट्रक में तस्करी के लिए अंग्रेजी शराब को लाया जा रहा है। सूचना मिलते ही कोतवाल बृजेश कुमार यादव, एसएसआई बृजेश कुमार सिंह के साथ पुलिसकर्मियों को लेकर हाईवे पर पहुंचे।
पुलिस ने रामपुर दिशा से आ रहे ट्रक को हाईवे पर मोंगा ढाबा के सामने रुकने का इशारा किया। पुलिस को देखकर ट्रक ड्राइवर ने गति बढ़ा दी और उसे तेजी से हाइवे पर दौड़ाने लगा। पुलिस ने ट्रक का पीछा किया और राम सिंह के ढाबा के समीप ओवरटेक करके ट्रक को रुकवाया। ट्रक के रुकते ही चालक कूदकर फरार होने की कोशिश करने लगा। पुलिस ने पीछा कर चालक को दबोच लिया। पकड़े गए चालक ने अपना नाम हरविंदर सिंह, निवासी बाबा दीप सिंह कॉलोनी, थाना साहंटा, जिला अमृतसर बताया।
वहीं पुलिस ने ड्राइवर से ट्रक में शराब होने के बारे में पूछा। ड्राइवर ने इंकार कर दिया और ट्रक में चावल की बोरियां होने की बात कही। पुलिस ने ट्रक के अंदर तलाशी ली। तलाशी के दौरान ट्रक में चावल की बोरियां ही नज़र आयीं। देर तक पुलिस को बोरियां उतारने के बावजूद भी शराब की पेटी नजर नहीं आई। जिस पर पुलिस को लगा कि, मुखबिर ने झूठी सूचना दी है। लेकिन कुछ देर बाद बोरियों के नीचे अंग्रेजी शराब की पेटियां दिखाई दीं तो, पुलिस ने राहत की सांस ली। शराब की पेटियों पर नामी-गिरामी कंपनियों के नाम लिखे हुए थे। पकड़ी गई अंग्रेजी शराब की गिनती महंगी शराब में होती है।

पुलिस आरोपी ट्रक ड्राइवर और ट्रक को लेकर कोतवाली पहुंची। कोतवाली में चावल की बोरियां और शराब की पेटियों को ट्रक से उतारा गया। आबकारी विभाग निरीक्षक ने बताया कि, तस्करी को ले जाई जा रही 393 पेटी अंग्रेजी शराब की बाजार में 40 लाख रुपए कीमत है। शराब तस्करी के लिए हरियाणा से लाई जा रही थी और बिहार आदि क्षेत्रों में शराब माफियाओं की बेचने की मंशा थी।
तस्करी के लिए ले जाई जा रही अंग्रेजी शराब की पेटियों पर हरियाणा के पलवल जिले की किसी शराब फैक्ट्री का नाम लिखा हुआ है। शराब को तस्करी करते हुए हरियाणा से रुद्रपुर, बिलासपुर बाया दढ़ियाल आदि स्थानों से होकर बिहार ले जाने की सूचना मिली थी। इस आरोपि पर नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी, आरोपी पुलिस हिरासत में है।