शादी समारोह में शराब पीने से 2 लोगों की मौत, जिले भर में सभी शराब की दुकानों पर सख्त चेकिंग

0
375
Sambhal News
शादी समारोह में शराब पीने से 2 लोगों की मौत

Globaltoday.in | उबैद इक़बाल खान | संभल

जनपद संभल(Sambhal) के धनारी थाना इलाके के नगला चतुरभानपुर गांव में शादी समारोह में जहरीली शराब पीने से ममेरे-फुफेरे 2 भाइयों की मौत हो गई। शराब पीने से 2 लोगों की मौत से यहाँ सनसनी फैल गई.

मौत की खबर मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंच गयी और उसने दोनों के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिये। वहीँ शादी समारोह में दो लोगों की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है। घटना की जानकारी होते ही जिले के डीएम और एसपी भी घटनास्थल पर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण कर संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

थाना क्षेत्र के गांव नगला चतुरभानपुर निवासी कल्याण सिंह की बेटी की रविवार की देर शाम क्षेत्र के गांव गढ़ा से बारात आई थी. बड़ा चर्च के बाद बाराती दावत खा रहे थे। इसी दौरान कल्याण सिंह का चचेरा भाई उरमान सिंह और तौकी गांव का ही सुरेश के साथ गांव में अवैध तरीके से परचून की दुकानों पर बेची जा रही शराब के पव्वे खरीद कर ले आया। जिसके बाद सभी ने साथ बैठकर शराब का सेवन किया।

कुछ ही देर बाद दोनों की हालत बिगड़ गई. इससे पहले कि परिजन दोनों को इलाज के लिए अस्पताल लेकर जाते उससे पहले ही रास्ते में ही दोनों ने दम तोड़ दिया। शादी में हुई दोनों मौत से हड़कंप मच गया।

घटना की जानकारी आनन-फानन में धनारी थाना पुलिस को दी गई तो मौके पर पुलिस पहुंच गयी। पुलिस ने घटना की जानकारी कर दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और घटना की जानकारी उच्च अधिकारियों को दी गई। सूचना मिलने के कुछ ही देर बाद जिले के डीएम अविनाश कृष्ण सिंह और एसपी यमुना प्रसाद भी घटनास्थल पर पहुंचे और परिजनों से घटना की जानकारी ली. इसके बाद डीएम एसपी ने घटना को लेकर संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की है।

Sambhal SP and DM


डीएम अविनाश कृष्ण सिंह ने शराब पीने से हुई 2 लोगों की मौत के बारे में बताया कि नगला चतुरभानपुर गांव में शराब पीने से हुई दोनों लोगों की मौत के मामले में दोनों शवों को पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है पोस्टमार्टम रिपोर्ट आते ही अगली कार्यवाही इस मामले में की जाएगी। इसी के साथ डीएम ने बताया कि मौके पर घटना की जानकारी के दौरान मुजफ्फरनगर जिले की मंसूरपुर डिस्टलरी की मिसइंडीज ब्रांड की शराब की बोतल मिली है मामले की गहनता के साथ जांच पड़ताल की जा रही है संभल जिले की सभी शराब की दुकानों पर सख्त चेकिंग अभियान के निर्देश दिए गए हैं। हर बिंदु पर जांच पड़ताल की जा रही है जहां तक गांव में अवैध रूप से शराब बिकने का मामला सामने आया है इस मामले की भी जांच पड़ताल की जा रही है अगर जांच में बात की पुष्टि होती है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

शराब पीने से हुई 2 लोगों की मौत के मामले में एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि खाने-पीने के दौरान करीब एक दर्जन लोगों ने शराब का सेवन किया था जिसमें से 2 लोगों की हालत बिगड़ी और अचानक दोनों लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है जहां तक जहरीली शराब पीने से मौत की बात सामने आई है उसके लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है मौके से साक्ष्य भी जुटाए जा रहे हैं और सभी जांच पड़ताल की जा रही है जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर सख्त कार्यवाही की जाएगी।