आज़म खा के लिए उत्तर प्रदेश के सपाईयो का संग्राम, रामपुर जा रहे विधायक समेत सैकड़ो सपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने लिया हिरासत में

0
440

समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष ने रामपुर जाते समय सीओ कार्यालय के सामने पहुंचकर योगी सरकार का पुतला फूंका। इसके बाद पुतला फूंक कर भाग रहे सपा जिलाध्यक्ष समेत सैकड़ों दूसरे सपा कार्यकर्ताओं को भी पुलिस ने पीछा कर हिरासत में ले लिया है

ग्लोबलटुडे, 01 अगस्त
सम्भल से राहेला अब्बास की रिपोर्ट


समाजवादी पार्टी के रामपुर सीट से सांसद आजम खान पर जमीन हड़पने और बेटे विधायक अब्दुल्ला आजम पर जिला प्रशासन द्वारा की जा रही कार्यवाही के विरोध में सपा कार्यकर्ता आजम खान के समर्थन में पूरी तरह से सड़कों पर उतर आए हैं।
सम्भल से आजम खान के समर्थन में विरोध प्रदर्शन करने जा रहे हैं सपा विधायक इकबाल महमूद और सैकड़ों कार्यकर्ताओं का काफिला रोककर पुलिस प्रशासन हिरासत में ले लिया है। जहां सपा विधायक और पुलिस प्रशासन के बीच नोकझोंक भी हुई। वही दूसरी तरफ सम्भल के मुख्य चौराहे पर तैनात पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों को गच्चा देकर समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष ने रामपुर जाते समय सीओ कार्यालय के सामने पहुंचकर योगी सरकार का पुतला फूंका। इसके बाद पुतला फूंक कर भाग रहे सपा जिलाध्यक्ष समेत सैकड़ों दूसरे सपा कार्यकर्ताओं को भी पुलिस ने पीछा कर हिरासत में ले लिया है। जहां सपाइयों और पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों के बीच जमकर खींचतान और नोकझोंक हुई है।
दरअसल सपाइयों के रामपुर कूच करने की खबर मिलते ही सम्भल के मुख्य मार्गों और चौराहों पर पुलिस बल की तैनाती के साथ ही अधिकारी सपाइयों को पूरे इंतजाम किए गए।
सबसे पहले सम्भल से समाजवादी पार्टी के विधायक नवाब इकबाल महमूद सैकड़ों सपा कार्यकर्ताओं के साथ काफिला लेकर रामपुर के लिए निकले तो सपा विधायक नवाब इकबाल महमूद के काफिले को पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने सम्भल मुरादाबाद मार्ग पर पर जिलाधिकारी कार्यालय के सामने घेर कर रोक लिया।
पुलिस ने सपा विधायक नवाब इकबाल महमूद और कार्यकर्ताओं को रामपुर जाने से मना किया तो सपा कार्यकर्ता ने योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए योगी तेरी तानाशाही नहीं चलेगी नहीं चलेगी- योगी सरकार हाय हाय के नारे लगाए और रामपुर जाने की जिद पर अड़ गए।
मौके पर पहुंचे पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों ने सपा विधायक को रामपुर जाने की जिद पर अड़ता देखा तो मौके पर भारी मात्रा में पुलिस बल बुला लिया गया, जहां सपाई योगी सरकार और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए।

सपाई जाने की जिद पर अड़े तो पुलिस ने सपा विधायक नवाब इकबाल महमूद समेत सैकड़ों सपा कार्यकर्ताओं को तुरंत हिरासत में ले लिया और मौके पर ही बस बुलाकर सभी सपाइयों को बस में भरकर कड़ी सुरक्षा के बीच बहजोई पुलिस लाइन ले जाया गया है। जहां पर विधायक इकबाल महमूद समेत सैकड़ों सपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर नजरबंद किया गया है।

सपा विधायक इकबाल महमूद और सैकड़ों कार्यकर्ताओं का काफिला रोककर पुलिस प्रशासन हिरासत में ले लिया है।
सपा विधायक इकबाल महमूद और सैकड़ों कार्यकर्ताओं का काफिला रोककर पुलिस प्रशासन हिरासत में ले लिया है।

वही हिरासत में लिए गए सपा विधायक नवाब इकबाल महमूद ने कहा कि वह आजम खान के समर्थन में रामपुर में विरोध प्रदर्शन करने जा रहे थे लेकिन पुलिस ने अचानक उनको हिरासत में लिया है और पुलिस ने को कहां ले जा रही है अभी यह नहीं पता है लेकिन सरकार के द्वारा उनके साथ जुल्म किया जा रहा है।
वही एक तरफ पुलिस ने सपा विधायक समेत सैकड़ों सपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया लेकिन दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष फिरोज खां सपा कार्यकर्ताओं के साथ मुख्य चौराहों पर तैनात पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को चकमा देकर निकल गए।
जहां सपा जिलाध्यक्ष फिरोज खां के नेतृत्व में पहले सपाइयों ने पुलिस अधिकारियों को चुनौती देते हुए सीओ कार्यालय के सामने पहुंचकर योगी सरकार का पुतला फूंका और योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।
जिला अध्यक्ष ने रामपुर जाते समय सीओ कार्यालय के सामने पहुंचकर योगी सरकार का पुतला फूंका-Photo Globaltoday
जिला अध्यक्ष ने रामपुर जाते समय सीओ कार्यालय के सामने पहुंचकर योगी सरकार का पुतला फूंका-Photo Globaltoday

लेकिन जैसे ही पुलिस अधिकारियों के आने की सूचना उनको मिली तो वह गाड़ियों में सवार होकर वहां से रामपुर जाने के लिए मुरादाबाद की तरफ भाग निकले।
पुतला फूंके जाने की सूचना मिलते ही आनन-फानन में पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों ने सपा जिलाध्यक्ष के काफिले का पीछा किया। जिसके बाद एसडीएम दीपेंद्र यादव ने पुलिस के साथ काफिले का पीछा करते हुए सिरसी रेलवे क्रॉसिंग पर सपा जिलाध्यक्ष के काफिले को रेलवे फाटक बंद करा कर रोक लिया और तुरंत ही गाड़ी से उतारकर सपा जिला अध्यक्ष को हिरासत में ले लिया गया। जहां पुलिस ने सपा जिलाध्यक्ष को हिरासत में लिया तो सपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस प्रशासन और योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

सपा जिलाध्यक्ष ने खुद को पुलिस से छुड़ाकर भागने की कोशिश की लेकिन मौके पर पहुंचे पुलिस बल ने सपा जिलाध्यक्ष समेत तमाम सपा कार्यकर्ताओं को चारों तरफ से घेर लिया। जहां एसडीएम और सपा जिलाध्यक्ष के बीच जमकर खींचतान और नोकझोंक भी हुई। जहां पुलिस ने सपाइयों को हिरासत में लेते हुए बस में बैठा लिया और उनको भी बहजोई पुलिस लाइन ले जाया गया है जहां भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात कर सपाइयों को नजरबंद किया गया है जिससे कि वह रामपुर न जा सके।
सपा जिलाध्यक्ष फिरोज खां ने कहा कि समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के खिलाफ पुलिस प्रशासन के द्वारा जो किया जा रहा है वह गलत है उसी के विरोध में हम लोग रामपुर जा रहे हैं और योगी सरकार का पुतला फूंका है।