आज रामपुर में सपा का शक्ति प्रदर्शन, शहर की सीमाएं सील, धारा 144 लागू, भारी पुलिस बल तैनात

0
488

समाजवादी पार्टी के प्रदर्शन को देखते हुए रामपुर की सीमाओं को सील कर दिया गया है। पुलिस बल की भारी तैनाती की गई है।

ग्लोबलटुडे, 01 अगस्त
रामपुर से सऊद खान की रिपोर्ट


रामपुर में आज ज़बर्दस्त सियासी जंग छिड़ी है। समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी पर छापे और विधायक अब्दुल्ला आजम को हिरासत में लिए जाने से नाराज़ समाजवादी पार्टी (सपा) के कार्यकर्ता बुधवार यानी आज रामपुर में विरोध प्रदर्शन के लिए जुटे हैं।
बताया जा रहा है कि यहां 10 हजार समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता और नेता एकत्रित होंगे। रामपुर के पड़ोसी जिलों बरेली, पीलीभीत, सम्भल , बदायूं, अमरोहा, मुरादाबाद और बिजनौर के 10 हजार से अधिक सपा कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन के लिए आये हैं।

शहर की सीमाएं सील, धारा 144 लागू
शहर की सीमाएं सील, धारा 144 लागू

रामपुर के डीएम एके सिंह ने कहा कि इलाके में कांवर यात्रा और बकरा ईद के मद्देनजर धारा 144 (एक क्षेत्र में 5 से अधिक लोगों की सभा) पहले से ही लागू है। यहां अतिरिक्त सुरक्षाबल की व्यवस्था की गई है। हम किसी को भी सीमा से प्रवेश नहीं करने देंगे। जो कोई भी कानून और व्यवस्था का उल्लंघन करेगा, उसके साथ सख्ती से निपटा जाएगा।
उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों से समाजवादी पार्टी के पार्टी के कार्यकर्ता रामपुर में डटे हैं। इस विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पूरे रामपुर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

बुधवार रात आजम खान के बेटे अब्दुल्लाह आजम खान ने धरना प्रदर्शन किया था और पार्टी समर्थकों के साथ कैंडल लेकर जौहर यूनिवर्सिटी के गेट पर धरने पर बैठा था। उसने आरोप लगाया है कि जौहर यूनिवर्सिटी में किताबें बाहर से पुलिस लेकर आयी थी।
वहीं सपा विधायक अब्दुल्लाह आजम खान ने जोहर यूनिवर्सिटी पर हो रही पुलिस की छापामार कार्रवाई के खिलाफ कहा पुलिस को किसी जगह की तलाशी लेने की इजाजत नहीं है अगर कानून आप को सर्च करने का इख़्तियार देता है तो कानून मुझे भी विरोध करने का इख़्तियार देता है अब्दुल्लाह आजम ने कहा मैंने सर्च वारंट मांगा कोई आदेश दिखाइए किसी पुलिस अधिकारी के पास,, एसडीएम साहब मौके पर मौजूद थे कोई ऑर्डर कोई आदेश नहीं था,,, पुलिस प्रशासन का यह गुंडाराज है शहर में माहौल कर्फ्यू का है आधा शहर शहर से बाहर है क्योंकि नहीं पता पुलिस किसके घर पर आ जाए और किस को उठाकर ले जाए और कौन से मुकदमे में रख दें अब्दुल्ला आज़म ने कहा अब तो रहेंगे जो करना है कर ले नहीं भागा जा सकता पुलिस जितने जुल्म कर सकती है करें,,, हम नहीं भाग सकते अब्दुल्ला आज़म ने कहा हम गिरफ्तारी देंगे और मैं तो यह कहता हूं कि प्रशासन आए और हम सब लोगों को गिरफ्तार कर ले हमारी धरोहर है हमारे आने वाले बच्चों का मुस्तक बिल है जौहर यूनिवर्सिटी हम बचाएंगे इसे।