एन्टी रोमियो टीम से युवको ने की छेड़छाड़ और मारपीट, पकड़े जाने पर बता रहा सीआईएसएफ का दरोगा

0
430

एन्टी रोमियो टीम स्कूल में महिलाओं को जागरूक करने के लिए और अपनी रक्षा करने के लिए प्रशिक्षण देने के लिए गई थी इस दौरान यह घटना घटी

ग्लोबलटुडे, 17 जुलाई
रामपुर से सऊद खान की रिपोर्ट


ज़िला रामपुर की कोतवाली शाहाबाद में एंटी रोमियो टीम की महिलाओं से मनचले युवक ने छेड़छाड़ की। एंटी रोमियो की महिलाओं ने इसका विरोध किया तो युवक ने एंटी रोमियो की महिला कांस्टेबल पर थप्पड़ जड़ दिया, जिससे विवाद काफी बढ़ गया और महिला कॉन्स्टेबल और युवकों में हाथापाई हो गयी। दूर खड़े वर्दीधारी दरोगा ने जब ये नज़ारा देखा तो वे तुरंत दौड़कर आये और मनचले युवक को दबोच लिया। इस दौरान महिला कांस्टेबल और मनचली युवको में काफी हंगामा रहा।
रामपुर की एंटी रोमियो स्क्वायड की टीम शाहबाद के बड़ा गांव के स्कूल कॉलेजों में महिलाओं को जागरूक करने पहुंची थी। वहां से लौटते वक्त बड़े गांव में ही दो युवकों ने टीम में शामिल महिला सिपाहियों पर फब्तियां कसीं, इस पर महिला सिपाहियों ने एतराज जताया तो युवक ने उसको थप्पड़ मार दिया।
बस इसी बात को लेकर एंटी रोमियो स्क्वायड टीम की अन्य सिपाहियों ने युवक को पकड़ लिया और दूर खड़े अपने वर्दीधारी दरोगा को बुला लिया और टीम ने दोनों युवकों को पकड़ लिया। इस घटना की सूचना जैसे ही कोतवाली शाहाबाद पुलिस को मिली वे तुरन्त पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गई और आरोपी को पकड़कर थाने ले आई।
पुलिस ने बताया पकड़े गए दोनों युवक… एक का नाम अरविंद है और दूसरे का नाम रामवीर है। अरविंद नईम गंज का रहने वाला है और रामवीर धुरियाई गांव का रहने वाला है। पकड़ा गया अरविंद अपने आप को सीआईएसएफ में दरोगा बता रहा है। बहरहाल अरविंद अभी कोई साक्ष्य नहीं दिखा पाया है। कोतवाली शाहाबाद पुलिस ने दोनों युवकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है और जेल भेजने की तैयारी कर रही है।
वहीं इस घटना के बारे में अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया एंटी रोमियो स्क्वायड में एक मेथड यह है अगर वर्दी में महिला को भेजेंगे तो लोग सतर्क हो जाएंगे, इसलिए सादे कपड़ों में होंगे तो कुछ लोग हमारे ट्रैप में फंस जाएंगे।

अरुण कुमार सिंह,अपर पुलिस अधीक्षक
अरुण कुमार सिंह,अपर पुलिस अधीक्षक

कल की घटना भी ऐसे ही हुई हमारी जो एंटी रोमियो स्क्वायड टीम थी वे सादे कपड़ों में थी और हमारे कॉस्टेबल वर्दी दरोगा वह दूर खड़े थे और कुछ मनचले लोगों ने एंटी रोमियो स्क्वायड की टीम और कुछ फब्तियां कसी इसी बात पर जब एंटी रोमियो टीम ने उन्हें को गिरफ्तार करने का प्रयास किया तो उन युवकों ने एन्टी रोमियो टीम की महिला सिपाहियों से हाथापाई की इस मामले में दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया है और कुछ लोग भाग गए हैं अभियोग पंजी कर लिया गया है पकड़ा गया अरविंद अपने आप को सीआईएसएफ का दरोगा बता रहा है लेकिन वह सीआईएसएफ में होने का कोई भी साक्ष्य नहीं दे पाया है।