पेशी पर आये 3 शातिर क़ैदी पुलिसकर्मियों की आँखों में मिर्ची पाउडर झोंक, 2 पुलिसकर्मियों की हत्या कर हुए फरार, पूरे मंडल में अलर्ट

0
449
पुलिस वेन जिसमे क़ैदी ले जाए जा रहे थे-फोटो ग्लोबलटुडे
पुलिस वेन जिसमे क़ैदी ले जाए जा रहे थे-फोटो ग्लोबलटुडे

कैदी वैन में पुलिसकर्मियों की आँखों में मिर्ची पाउडर झोंककर दो पुलिसकर्मियों की हत्या कर एक रायफल लेकर फरार हुए तीन बदमाश,एडीजी,आईजी समेत दो जिलों के एसपी ने डाला डेरा,बदमाशी तलाश में बरेली की एसटीएफ टीम समेत मुरादाबाद मंण्डल की क्राइम ब्रांच टीमों ने बिछाया जाल

ग्लोबलटुडे, 18 जुलाई


यूपी के सम्भल में पुलिस हिरासत से पांच शातिर कैदियों के भागने की सनसनीखेज घटना सामने आई है। सम्भल जिले के चंदौसी की अदालत में पेशी के बाद मुरादाबाद जेल से लौटते समय बनियाठेर थाना इलाके में तीन बंदियों ने सिपाहियों की आंख में मिर्ची झोंककर उन्हें बेबस कर दिया और फिर तमंचे से गोली मारकर दोनों सिपाहियों की हत्या कर दी। तीनों कैदी वैन की ग्रिल टेढ़ी करके एक सिपाही की रायफल लेकर फरार हो गए।
इस सनसनीखेज वारदात के बाद पूरे मंडल में अलर्ट जारी कर दिया गया है। दुस्साहसिक घटना की गूंज लखनऊ तक हुई तो देर शाम तक बरेली जॉन के एडीजी आईजी मुरादाबाद समेत आसपास के जनपद मुरादाबाद और अमरोहा के एसपी और एसएसपी भी घटनास्थल पर पहुंच गए।
वहीँ कुछ ही देर में बरेली एसटीएफ के साथ ही मुरादाबाद और अमरोहा की क्राइम ब्रांच टीमों को भी बुला कर बदमाशों की धरपकड़ के लिए जाल बिछाया गया।
तीनो फरार बंदी मुरादाबाद के 2014 के चर्चित इंजीनियर अपहरण और हत्याकांड के आरोपी थे। 20 जुलाई को ही इस मामले में फैसला होने वाला था। मरने वाले दोनों सिपाही मूल रूप से बिजनौर के बताए जा रहे हैं। वे इन दिनों सम्भल पुलिस लाइंस में तैनात थे।

पुलिस वेन जिसमे क़ैदी ले जाए जा रहे थे-फोटो ग्लोबलटुडे
पुलिस वेन जिसमे क़ैदी ले जाए जा रहे थे-फोटो ग्लोबलटुडे

दरअसल सम्भल पुलिस लाइन में तैनात उप निरीक्षक चेतराम सिंह, हेड कांस्टेबिल खूब सिंह, कांस्टेबिल ब्रजपाल सिंह (28) पुत्र कोमल सिंह निवासी बिजनौर, हरेंद्र सिंह सिरोही (58) पुत्र शिवचरन निवासी बिजनौर और चालक कांस्टेबिल कृष्ण मुरारी बुधवार की दोपहर 24 कैदियों को मुरादाबाद कारागार से जनपद सम्भल के चन्दौसी स्थित जिला न्यायालय में पेशी पर लाए थे।
शाम साढ़े पांच बजे करीब पेशी के बाद सभी कैदियों को चार्ली वाहन में बंद कर वापस जिला कारागार मुरादाबाद लौट रहे थे। चार्ली वाहन में अंदर चैनल समेत बाहर के गेट पर ताला लगा था। चैनल और बाहर के गेट के बीच में सिपाही ब्रजपाल और हरेंद्र बैठे थे। चैनल के अंदर की ओर 24 कैदी थे।
करीब पौने छह बजे चार्ली वाहन मुरादाबाद रोड पर थाना बनियाठेर क्षेत्र के चन्दौसी ग्रीन्स सोसाइटी से 200 मीटर पहले चन्दौसी के राजेश सर्राफ के बाग के सामने पहुंची ही थी कि उसी समय चलती गाड़ी में सम्भल जिले के ही बहजोई थाना इलाके के रम्पुरा गांव निवासी कैदी कमल पुत्र जंग बहादुर और शकील पुत्र नूर मोहम्मद और धर्मपाल पुत्र देशराज खागी निवासी गांव भरतपुर थाना बहजोई ने चार्ली वाहन में मिर्ची पाउडर उड़ा दिया।
मिर्ची पाउडर उड़ने से वाहन में मौजूद अन्य कैदी और दोनों सिपाही बचाव करने लगे। तीनों कैदियों ने पीछे बैठे दोनों सिपाही ब्रजपाल और हरेंद्र पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं। आठ-दस फायर हुए। इससे पहले अन्य कैदी और वाहन में आगे बैठे पुलिस कर्मी कुछ समझ पाते तीनों मुल्जिम सिपाहियों को गोलियों से भून कर चैनल और मेनगेट को तोड़ कर एक सिपाही की रायफल लेकर राजेश सर्राफ के बाग में शकील,कमल व धर्मपाल वैन से उतरकर फायरिंग करते हुए जंगल में भाग गए।
रमित शर्मा,आईजी मुरादाबाद
रमित शर्मा,आईजी मुरादाबाद

पता लगने पर थाना बनियाठेर पुलिस मौके पर पहुंची और लहूलुहान सिपाहियों को निजी वाहन से संयुक्त चिकित्सालय चन्दौसी ले गई। जहां चिकित्साधिकारी ने दोनों सिपाहियों को मृत घोषित कर दिया। वहीं बताया जा रहा है कि तीनो फरार कैदी मुरादाबाद जिले के 2014 के चर्चित इंजीनियर अपहरण और हत्याकांड के आरोपी थे। 20 जुलाई को ही इस मामले में फैसला भी होने वाला था।
इसी के साथ बताया जा रहा है कि फरार बदमाशों पर लूट,डकैती,और हत्याओं के एक दर्जन से अधिक मुकदमे थे। जिसमे एक बदमाश शकील की माँ कुछ समय पहले ही जेल से छूटकर आयी है जबकि उसका पिता अभी भी जेल में है। वहीँ पुलिस ने कार्यवाही करते हुए दोनों पुलिसकिरमियो के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।