जामिया हिंदी विभाग की बड़ी सफलता, पी.जी. डिप्लोमा टी.वी. जर्नलिज्म कोर्स के 23 छात्रों का बड़े मीडिया चैनलों में चयन

0
409

जामिया मिल्लिया इस्लामिया के विष्वविद्यालय में हिंदी विभाग के पी.जी. डिप्लोमा, टी.वी. जर्नलिज़्म कोर्स के 23 बच्चों का देश के प्रतिष्ठित राष्ट्रीय समाचार चैनलों में चयन हुआ है। यह आंकड़ो के हिसाब से विभाग की अबतक की सबसे बड़ी सफलता मानी जा रही है

ग्लोबलटुडे, 19 जुलाई
तरन्नुम अतहर


नई दिल्ली – जामिया मिल्लिया इस्लामिया के विष्वविद्यालय में हिंदी विभाग के पी.जी.डिप्लोमा, टी.वी. जर्नलिज़्म कोर्स के 23 बच्चों का देश के प्रतिष्ठित राष्ट्रीय समाचार चैनलों में चयन हुआ है। यह आंकड़ो के हिसाब से विभाग की अबतक की सबसे बड़ी सफलता मानी जा रही है। कोर्स कोऑर्डिनेटर डॉ. आसिफ उमर ने बताया कि यह डिपार्टमेंट की बड़ी उपलब्धि है।

इस बार विभाग के बच्चों का चयन ज़ी मीडिया, इंडिया टीवी, टीवी नाइन भारतवर्ष, ईटीवी भारत और दूसरे चैनलों में सफलतापूर्वक हुआ है।

लगभग दो दशक से चल रहे इस पाठ्यक्रम से विभिन्न चैनलों में विभाग के छात्र अपनी सेवाएं दे रहे हैं। विद्यार्थियों के चयन के संबंध में कोऑर्डिनेटर ने बताया कि अधिकतर विद्यार्थियों का चयन मैंने उनको चैनलों में भेजकर करवाया है। इसके अतिरिक्त कैंपस प्लेसमेंट के माध्यम से भी छात्रों का चयन हुआ है।
इस चयन का पूरा श्रेय हमारी कुलपति प्रोफेसर नजमा अख्तर, डीन प्रो. वहाजुद्दीन अल्वी और विभागध्यक्ष इंदु वीरेंद्र को जाता है, जिन्होंने हमारे छात्रों और हिंदी विभाग की हर संभव प्रशासनिक मदद की।
जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय ने अपनी अंतर्राष्ट्रीय रैंकिंग में किया और…
विभागाध्यक्ष प्रोफेसर इंदु वीरेंद्र ने कोर्स कोऑर्डिनेटर डॉ. आसिफ उमर और विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि यह सफलता विश्वविद्यालय की बड़ी सफलताओं में से एक है। यह सफलता डॉ आसिफ उमर के अथक प्रयासों से संभव हो सकी है।
जामिया मिल्लिया इस्लामिया -जामिया के प्रोफेसर और उनकी रिसर्च टीम को…
उन्होंने आगे कहा कि यह जानकर अच्छा लगता है कि हमारे छात्र अपनी कुशलता से रोज़गार हासिल कर रहे हैं और सफलता की सीढ़ियां चड़ रहे हैं। मैं आशा करती हूं कि हमारे छात्र पत्रकारिता की विभिन्न कसौटियों पर खरे उतरेंगे और इसे मिशन की तरह इसका निर्वहन करते हुए विभाग के बाकी सभी छात्रों के लिए मिसाल कायम करेंगे।