भू-माफ़िया घोषित आज़म खान की जांच के लिए अखिलेश यादव ने भी 21 सदस्यों की टीम रामपुर भेजी

0
439

सपा सांसद आज़म खान पर गंभीर आरोप लगने के बावजूद भी उनपर अभी तक कोई कठोरतम कार्रवाई नहीं हुई है, जिसके बाद अखिलेश यादव पार्टी की छवि को बचाने के लिए 21 सदस्यों की एक जांच कमेटी बनाई सपा के कई जाने-माने नाम शामिल है जिसकी अध्यक्षता सपा नेता अहमद हसन ने की।

ग्लोबलटुडे, 19 जुलाई
सऊद खान की रिपोर्ट


रामपुर- समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर से सांसद आज़म खान की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं, उनकी मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं।
किसानों द्वारा 13 मुक़दमे और रामपुर प्रशासन द्वारा उनको भू-माफ़िया घोषित करने के बाद उनकी पार्टी समाजवादी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उनके खिलाफ हो रहे मुक़दमों की जांच के लिए 21 सदस्यों की एक जांच कमेटी का गठन किया है जिसका अध्यक्ष अहमद हसन को बनाया गया है। जांच कमेटी के ये सभ सदस्य आज रामपुर पहुंचे।
सांसद आज़म खान भू-माफिया घोषित, उनपर लगे सभी आरोपों की जांच करेगी एसआईटी, गिरफ्तारी के संकेत
आज दोपहर से रामपुर में डेरा डाले 21 सदस्यों की जांच कमेटी ने लगभग 3 घंटे यूनिवर्सिटी में बिताए, जिसके बाद पूरी जांच टीम आजम खान द्वारा बनाए गए हमसफर रिसोर्ट गए जहां उनकी खातिर की गई।

भू-माफ़िया घोषित आज़म खान की जांच के लिए अखिलेश यादव ने भी 21 सदस्यों की टीम रामपुर भेजी -फोटो ग्लोबलटुडे
भू-माफ़िया घोषित आज़म खान की जांच के लिए अखिलेश यादव ने भी 21 सदस्यों की टीम रामपुर भेजी -फोटो ग्लोबलटुडे

यूनिवर्सिटी से निकलते समय भी जांच कमेटी के अध्यक्ष अहमद हसन ने मीडिया से कोई खास बातचीत नहीं की, ना ही उन्होंने अपनी जांच के पहलुओं को मीडिया के सामने रखा। इसके बाद पूरी जांच टीम रामपुर की सड़कों पर चक्कर काटकर निरीक्षण भवन पहुंची,जहां कमेटी के अध्यक्ष अहमद हसन ने मीडिया को बुलाकर उनसे बातचीत की।

कमेटी ने मीडिया को सवाल नहीं करने की शर्त रखी

जांच कमेटी के अध्यक्ष अहमद हसन ने मीडिया के सामने आते ही सबसे पहले यह शर्त रखी कि उनसे कोई सवाल नहीं पूछा जाएगा, जिसके बाद ही उन्होंने अपना वक्तव्य मीडिया के सामने रखा। अहमद हसन ने बताया जांच कमेटी की रिपोर्ट सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बनाकर भेजी है। हम लोग यहां के मामलात में सारी बातों का पता लगाकर उनको रिपोर्ट देंगे, उसके पहले हम कुछ नहीं कह सकते, अभी और भी जांच करनी है।
क्या गिरफ्तार होंगे आज़म खान?
उन्होंने एसएसपी, डीएम को इंगित करते हुए कहा हम लोग ईमानदारी और निष्पक्षता के साथ रहे हैं, वह भी रहे होंगे। हम लोग यूनिवर्सिटी गए, हम सब की बात पहले सुनेंगे। उन्होंने कहा हमने डीएम, एसएसपी को मैसेज भेजा था क़ि अगर वह कुछ कहना चाहते हैं तो रिकॉर्ड उपलब्ध करा सकते हैं, लेकिन यह सारी चीजें हम लखनऊ में करा देंगे। अभी कमेटी की जांच जारी है आप को सब पता चल जाएगा क्योंकि देश के अंदर जो हो रहा है उस पर लोगों की नजर लगी है। कमेटी अपनी रिपोर्ट राष्ट्रीय अध्यक्ष को सबमिट कर देगी।

हसन अहमद, जाँच कमेटी के अध्यक्ष- फ़ोटो ग्लोबलटुडे
हसन अहमद, जाँच कमेटी के अध्यक्ष- फ़ोटो ग्लोबलटुडे

कमेटी अध्यक्ष अहमद हसन ने मीडिया से कहा आप लोग पक्षपात मत कीजिएगा, मुद्दा है जनता की हिफाज़त, ईमानदार सरकार, निष्पक्ष सरकार का मुद्दा है। इसमें कोई सवाल मत करियेगा क्योंकि इसे करने की जरूरत नहीं है। कमेटी यहां भी आ गई सभी लोग सच्चाई दे रहे हैं लखनऊ बुला लेंगे सबको और राष्ट्रीय अध्यक्ष को हम रिपोर्ट सबमिट कर देंगे। वही मीडिया के सवालों से बचते हुए उन्होंने कहा आपका धन्यवाद कोई सवाल नहीं।
आखिर में मीडिया से गुजारिश करते हुए कहा मीडिया के लोग आप हालात को ठीक करने के लिए अपना कदम उठाइयेगा, हर चीज को नार्मलाइज़ करने, इंसाफ के लिए खड़े होइएगा और मीडिया के सवालों से खुद को बचाते हुए वहां चले गए।