पतंग उड़ा रहे बच्चों को मिली गुमशुदा नाबालिग़ बच्ची की लाश, एक माह पूर्व ग़ायब बच्ची को ढूंढ़ने में पुलिस रही थी नाकाम

0
479

पुलिस मुठभेड़ में बलात्कार व हत्या का आरोपी घायल,बच्ची के परिजनों ने पकडे गए आरोपी के लिए फांसी की मांग की है

रामपुर/सऊद खान/फैज़ान: उत्तर प्रदेश के जिला रामपुर में एक महीना पूर्व गुमशुदा शरीफ अहमद निवासी काशीराम कॉलोनी  ब्लॉक नंबर 40 कमरा नंबर 8 की बेटी ज़ोया 7 मई से ग़ायब थी। परिवार के लोगों ने काफी तलाश किया ,पर वो नहीं मिली।
मासूम ज़ोया का फाइल फ़ोटो
मासूम ज़ोया का फाइल फ़ोटो
परिवार वालों ने थाना सिविल लाइन में तहरीर दी, जिस पर थाना सिविल लाइन पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था लेकिन पुलिस भी ज़ोया को तलाश नहीं कर सकी थी। आखिरकार एक महीने बाद ज़ोया की लाश अजहर मियां की कॉलोनी के पीछे एक खण्डित घर में मिली।

उत्तर प्रदेश के रामपुर में नाबालिग़ से बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार

पतंग उड़ा रहे बच्चों ने देखी थी लाश

कॉलोनी के अंदर खेल कूद रहे बच्चे पतंग उड़ा रहे थे। कुछ बच्चों देखा कि वहां तो एक लाश पड़ी है। लाश देख कर बच्चों के होश उड़ गए और वो डर गए। बच्चों ने ज़ोया के परिवार वालों को घर जाकर सूचना दी, जिस पर परिवार वाले मौके पर पहुंच गए। उन्होंने ज़ोया के कपड़ों से उसकी पहचान की।
लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी और पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुँच गए। पुलिस ने लाश को अपने कब्जे में कर जिला अस्पताल पोस्मार्टम के लिए भेज दिया।
लाश मिलने पर वहां जमा भीड़ -फ़ोटो ग्लोबलटुडे
लाश मिलने पर वहां जमा भीड़ -फ़ोटो ग्लोबलटुडे
लाश मिलने की सूचना पर अफरातफरी मच गई, जिससे वहां हजारों की भीड़ जमा हो गई। तमाशा देख रहे लोगों को पुलिस ने वहां से खदेड़ा।

जयाप्रदा के नर्सिंग कॉलेज जा रही छात्राओं को कार ने मारी टक्कर, एक दर्जन से ज़्यादा घायल

मौके पर पहुँचे एएसपी राहुल कुमार ने बताया कि ताशका के मजरा में अजहर मिया की कॉलोनी में एक डेड बॉडी मिली है जिसकी गुमशुदगी थाने में दर्ज थी परिवार वालों ने बॉडी की शिनाख्त कर ली है पोस्मार्टम रिपोर्ट आने पर कानूनी कार्यवाही कर दोषियों को जेल भेजा जाएगा।

रामपुर में क़ातिल बीवी- प्रेमी साथ मिलकर उजाड़ लिया अपना ही सुहाग

बलात्कार व हत्या के आरोपी से पुलिस मुठभेड़, आरोपी घायल

रामपुर में 6 वर्ष की मासूम से बलात्कार कर हत्या करने के आरोपी नाज़िल को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। सिविल लाइन थाना क्षेत्र से पिछले डेढ़ माह से गुमशुदा चल रही 6 वर्षीय बच्ची की लाश मिलने के बाद क्षेत्र में सनसनी मच गई।
पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए कई टीम गठित कीं जिसके चलते पुलिस ने आरोपी को ट्रेस कर पकड़ने की कोशिश की। इसी दौरान पुलिस और आरोपी नाज़िल के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में पुलिस ने नाज़िल के दोनों पैरों में गोली मारकर उसको गिरफ्तार कर लिया। घायल आरोपी नाज़िल को पुलिस ने ज़िला अस्पताल पहुंचाया जिसके बाद उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है।
अजय पाल शर्मा,पुलिस अधीक्षक,रामपुरफ़ोटो- ग्लोबलटुडे
अजय पाल शर्मा,पुलिस अधीक्षक,रामपुरफ़ोटो- ग्लोबलटुडे
घटना के संबंध में बताते हुए पुलिस अधीक्षक अजय पाल शर्मा ने बताया कि थाना सिविल लाइन में 7 मई को एक नाबालिक बच्ची की किडनैपिंग के बारे में थाने पर सूचना दी गई थी जिस संबंध में थाने पर मुकदमा पंजीकृत है।उसी में तफ्तीश करते हुए कुछ तथ्य सामने आए जिसके चलते आज बच्ची का शव बरामद किया गया उसी में आरोपी की गिरफ्तारी के दौरान पुलिस के साथ मुठभेड़ हुई जिसके चलते आरोपी के दोनों पैरों में गोली लगी है आरोपी को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

उत्तर प्रदेश में बदमाशों के हौसले बुलंद, पुलिस चौकी से चंद कदमों की दूरी पर ही सरेराह बरसाईं गोलियां

मासूम ज़ोया के पिता ने आरोपी के लिए की फांसी की मांग

रामपुर में मासूम के साथ हुई सनसनीखेज वारदात के बाद पुलिस ने आरोपी को तो गिरफ्त में ले लिया है लेकिन मासूम के परिजनों की कानून से कुछ और ही मांग है।
मासूम ज़ोया के पिता
मासूम ज़ोया के पिता
मासूम ज़ोया के अपहरण की सूचना पुलिस को देने पहुंचे पिता ने सोचा भी नहीं होगा कि उसकी छोटी सी गुड़िया कभी वापस नहीं आएगी। बहरहाल पुलिस ने मासूम ज़ोया का शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। वही आरोपी से पुलिस की मुठभेड़ के बाद हुई गिरफ्तारी में मृतिका के पिता ने पुलिस की कार्यवाही की तारीफ की वहीं आरोपी को फांसी की सज़ा दिलाने की मांग रखी।