प्रेम प्रसंग के चलते मासूम की हत्या, दो गिरफ्तार,तीन फ़रार

0
380

Globaltoday.in|सऊद खान|रामपुर

उत्तर प्रदेश(UP) के जिला रामपुर(Rampur) के स्वार(Suar) थाना क्षेत्र के एक गांव में 7 साल के बच्चे के अपहरण के बाद हत्या करके उसके शव को जमींदोज कर दिया।

पुलिस ने सर्विलांस की सहायता से घटना को सुलझा लिया है जिसमें मृतक बच्चे अंशु के घर के ही एक सदस्य( बहन) ने प्रेम प्रसंग को छुपाने के लिए अपने भाई को ही रास्ते से हटवा दिया। लड़की के प्रेमी ने अपने साथियों के साथ मिलकर प्रेमिका के भाई की निर्मम हत्या कर दी और उसके बाद मासूम के शव को दफना दिया। जिसके बाद पुलिस को भटकाने के लिए मृतक के भाई को फोन कर 15 लाख की फिरौती भी मांगी।

फिलहाल पुलिस ने घटना में प्रयोग किए गए मोबाइल नंबर को ट्रेस कर आरोपियों की धरपकड़ की जिसमें दो हत्या आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और बाक़ी आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास पुलिस कर रही है और पुलिस का दावा है कि वह जल्दी ही पूरे केस को सुलझा कर सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लेंगे।

हत्या का खुलासा करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह(Arun Kumar Singh) ने बताया स्वार(Suar) के मस्वासी(Maswasi) चौकी क्षेत्र में एक गांव का एक बच्चा 9 दिसंबर को अपने घर के सामने खेल रहा था… वहां से गायब हो गया था.

Arun Kumar
अरुण कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक

इसके बाद परिजनों ने उसे ढूंढने का प्रयास किया. 10 तारीख को उन्होंने पुलिस को बताया पुलिस ने मामला पंजीकृत कर बच्चे को उसके रिश्तेदारों में और आसपास में ढूंढा. फिर जब पुलिस को लगा कि 7 साल का बच्चा ज्यादा दूर तक नहीं जा सकता तब पुलिस ने आसपास के गन्ने की खेत नदी नाले आदि में ढूंढा तब गुमशुदा के भाई के फोन पर शाम को एक फोन आता है जिसमें 15 लाख फिरौती की मांग की जिसके बाद पुलिस ने फिरौती के लिए जिस नंबर से फोन आया था उसे सर्विलांस से लगा तलाश शुरू की जिसके बाद पुलिस ने फिरौती के लिए इस्तेमाल किया गया सारा सामान और साजिश में सम्मिलित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है शेष तीन की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं घटना प्रेम प्रसंग के चलते कारित की गई थी, पकड़े गए आरोपी ने कड़ाई से पूछताछ करने पर पता चला कि घटना को अंजाम देने में आरोपी की मदद परिवार के सदस्य ने की थी घटना का कारित करने वाले आरोपी मृतक अंशु को कुछ दिनों से पैसे देकर बहला फुसला रहे थे लेकिन जब उन्हें उससे खतरे का अहसास हुआ तब तभी आरोपियों ने उसकी हत्या कर दी इस मामले में दो लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं जिनकी निशानदेही पर शव बरामद किया जा चुका है। शेष अभियुक्तों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है कल तक और लोगों की गिरफ्तारी की जा सकती है आरोपी नई उम्र के बच्चे हैं जिन्होंने नासमझी में इस तरह का कदम उठाया है आरोपियों ने पुलिस को गुमराह करने के लिए फिरौती की मांग भी की थी।

Visual Stories