रामपुर के गाँव नरपत नगर के तालाब में मगरमच्छ मिलने से दहशत, भू-माफियाओं ने पाट रखा है आधा तालाब

0
865
रामपुर के गाँव नरपत नगर के तालाब में मगरमच्छ मिलने से दहशत
रामपुर के गाँव नरपत नगर के तालाब में मगरमच्छ मिलने से दहशत

तहसील स्वार के नरपत नगर गाँव में तालाब में रह रहे मगरमच्छ ने बच्चे पर किया हमला,गाँव वालों में खौफ। तालाब का एक बड़ा हिस्से पर भू-माफिया ने कर रखा है क़ब्ज़ा

रामपुर/नरपत नगर: जिला रामपुर के स्वार तहसील के गाँव नरपत नगर के तालाब में तीन मगरमच्छ पाए जाने से गाँव में दहशत का माहौल है। गाँव के निवासी तालाब की तरफ जाने से भी डर रहे हैं। गाँव के पूर्व प्रधान खालिद अली ने प्रशासन से मगमच्छ पकड़वाए जाने की मांग की है।

रामपुर पुलिस कप्तान ने रात में ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों की चेकिंग

रामपुर के गाँव नरपत नगर के तालाब में मगरमच्छ मिलने से दहशत
रामपुर के गाँव नरपत नगर के तालाब में मगरमच्छ मिलने से दहशत

गाँव के लोगों का कहना है कि लगभग 6 माह पहले 2 मगरमच्छों का जोड़ा तालाब में नज़र आया था जिसके बारे में वन विभाग को अवगत भी कराया जा चूका था। उसके बाद ये मगरमच्छ कभी नज़र नहीं आये। लेकिन कुछ समय से इस तालाब के आसपास जाने वाली मुर्ग़ियां और बत्तख ग़ायब हो रही थीं जिसकी गाँवालों को चिंता हुई और उन्होंने तालाब की निगरानी शुरू कर दी। गाँव वालों ने देखा कि मगरमच्छ ही मुर्ग़ियों और बत्तखों को खा रहे हैं और ये मगरमच्छ अब पहले से ज़्यादा बड़े नज़र आये।

शादी का झांसा दे कर प्रेमी डेढ़ वर्ष तक लूटता रहा प्रेमिका की आबरु पुलिस ने 5 लोगो के ख़िलाफ़ किया मुकदमा दर्ज

गाँव के लोगों का कहना है कि एक बच्चे पर भी मगरमच्छ ने हमला किया था लेकिन ख़ुशक़िस्मती से बच्चा बच गया।

भू- माफिया के क़ब्ज़े की वजह से छोटा हो रहा तालाब, बढ़ रहा गाँव में बाढ़ का संकट

नरपत नगर गाँव में बहुत पुराने 2 तालाब हैं जिनका एक एक बड़ा हिस्सा गाँव के भू-माफिया ने क़ब्ज़ा कर रखा है। क़ब्ज़ा करने वालों में कुछ तथा कथित लोकल पत्रकार भी बताये जा रहे हैं जो पुलिस से सांठ-गांठ करके तालाब को थोड़ा थोड़ा करके पाट रहे हैं, जिसके कारण बरसात के दिनों में गांव में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है।