रामपुर पुलिस कप्तान ने रात में ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों की चेकिंग

0
642

बीती रात आप और हम आराम से सो सकें, शायद इसीलिए कोई रात भर जाग कर हमारे और आपकी सुरक्षा के लिए पहरेदार बना रहता है।जी हां यह वही पुलिसकर्मी हैं जो थोड़ी सी चूक हो जाने पर हमारे और आपके निशाने पर आ जाते हैं। दिनभर की भागदौड़ के बाद भी क्या पुलिसकर्मी रात की ड्यूटी पर सतर्क हैं? इसको चेक करने के लिए खुद रामपुर के पुलिस कप्तान ने औचक निरीक्षण किया और जगा जगा कर पुलिस चौकियों और पैकेट स्थानों पर जाकर सुरक्षा ड्यूटी में लगे जवानों को चेक किया।

रामपुर/सऊद खान: रामपुर कप्तान अजय पाल शर्मा रात के किस समय में किस तहसील या देहात के थाने में पहुंच जाएं कहा नहीं जा सकता। शायद कप्तान पुलिस के एक्शन मोड को देखते हुए पूरे जिले की पुलिस मुस्तैद नजर आई, जिसके चलते देर रात होते हुए भी पुलिस हाईवे पर वाहनों की चेकिंग और संदिग्धता प्रतीत होने पर पूछताछ करती नजर आई। अपने पुलिसकर्मियों को मुस्तैद देखकर रामपुर के कप्तान भी खुश नजर आए और पुलिसकर्मियों के उत्कृष्ट कार्य को देखते हुए प्रशस्ति पत्र देने की बात कहीं।
 अजय पाल शर्मा-फ़ोटो ग्लोबलटुडे
अजय पाल शर्मा-फ़ोटो ग्लोबलटुडे
देर रात में पुलिसिंग का टेस्ट लेने के लिए पहुंचे एसपी अजय पाल शर्मा ने ग्लोबलटुडे को बताया कि जिले में पुलिस द्वारा अपराधों पर रोकथाम लगाने के लिए अलग अलग तरीके से कार्यवाही की जा रही है। इसके लिए रात में गाड़ियों की चेकिंग की जाती है जिसमें पुलिस के अलग -अलग अधिकारी पुलिस की कार्यप्रणाली को टेस्ट करते हैं। इसके तहत डायल हंड्रेड की गाड़ी के इवेंट को चेक किया गया जिसमें शिकायतकर्ता द्वारा दी गई सूचना के संबंध में उससे बात की गई, जिससे पुलिस द्वारा उसके साथ अच्छे व्यवहार की सूचना मिली। उसकी समस्या का हल कराने में पुलिस द्वारा की गई मदद का पता चला।

शादी का झांसा दे कर प्रेमी डेढ़ वर्ष तक लूटता रहा प्रेमिका की आबरु पुलिस ने 5 लोगो के ख़िलाफ़ किया मुकदमा दर्ज

इसके अलावा पुलिस कर्मियों के टर्न आउट को चेक किया गया। टर्नआउट में उनकी वर्दी में जो कमियां हैं वह पॉइंट आउट की गयीं। अच्छे टर्नआउट वाले पुलिस कर्मियों को प्रशस्ति पत्र द्वारा सम्मानित किया जाएगा। वहीं चौकी,थानों में भ्रमण कर ये चेक किया गया कि अगर वहां पर कोई पीड़ित व्यक्ति आता है तो पुलिसकर्मी पूरी मुस्तैदी के साथ उसकी सुनवाई करें और उसकी समस्या को हल करें।

रामपुर में कोचिंग जा रही छात्रा से छेड़छाड़, मुक़दमा दर्ज

इसी क्रम में आए चौकी मसवासी थाना टांडा और रास्ते में जो पिकेट लगी हैं उन्हें चेक किया गया। सभी पुलिसकर्मी अलर्ट और मौजूद पाए गए। इसके अलावा जो कमियां वर्दी को लेकर पाई गयीं उन्हें प्वाइंट आउट किया गया है। साथ ही पुलिसकर्मियों की गेस्ट और पिकेटिंग को किस तरह प्रभावी रूप से किया जा सकता है ऐसे निर्देश दिए गए।

पतंग उड़ा रहे बच्चों को मिली गुमशुदा नाबालिग़ बच्ची की लाश, एक माह पूर्व ग़ायब बच्ची को ढूंढ़ने में पुलिस रही थी नाकाम

काफी हद तक पुलिस टीम ने बहुत अच्छा काम किया है जिससे अपराधियों के हौसले पस्त हुए हैं पुलिस का यह अभियान जारी रहेगा ताकि आम जनता अपने आप को पूर्ण रूप से सुरक्षित महसूस करें।