“दंगल गर्ल” ज़ायरा वसीम का बॉलीवुड कॅरियर छोड़ने का ऐलान, कहा- ‘ईमान से दूर होती जा रही थी’

Date:

ज़ायरा वसीम ने ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा कि इस प्रोफेशन में उनका मज़हब से रिश्ता खतरे में था और वो ईमान से दूर हो रही थीं

ग्लोबलटुडे/वेबडेस्क/राहेला अब्बास: आमिर खान की हिट फिल्म ‘दंगल’ से फ़िल्मी दुनिया में डेब्यु कर रातों रात मशहूर हुई कश्मीरी लड़की ज़ायरा वसीम ने एक बहुत बड़ा फैसला लेकर सभी चौंका दिया है।
फ़िल्म ‘दंगल’ में पहलवान गीता फोगाट के बचपन का रोल करने वाली ज़ायरा वसीम ने अचानक बॉलीवुड छोड़ने का ऐलान कर दिया है। उनका मानना है कि इस इंडस्ट्री में रहकर वो अपने अल्लाह से दूर हो रही थीं और ईमान कमज़ोर हो रहा था। ज़ायरा ने बहुत कम उम्र में ही जो कामयाबी पाई उसे पाने में लोगों को एक मुद्द्त लग जाती है। ज़ायरा के इस फैसले ने पूरे बॉलीवुड इंडस्ट्री को चौंका दिया है।

तलाक़ बिल पर आज़म खान ने मोदी सरकार को घेरा

ज़ायरा वसीम का बॉलीवुड कॅरियर छोड़ने का ऐलान
ज़ायरा वसीम का बॉलीवुड कॅरियर छोड़ने का ऐलान

ज़ायरा ने इंस्टाग्राम पर लिखा है कि पांच साल पहले बॉलीवुड में क़दम रखने के लिए गए फैसले ने उनकी जिंदगी बदल दी। उनको शोहरत और लोगों का बहुत प्यार मिला। हालांकि, उन्हें ये सब कभी नहीं चाहिए था। उन्होंने लिखा है, ‘मैं भले यहां फिट हो रही हूं लेकिन मैं यहां की नहीं हूं। यह मुझे मेरे ईमान से दूर कर रहा है।’

ज़ायरा ने अपने पोस्ट में यह भी बताया कि वो अपनी छोटी से जिंदगी में इतनी लंबी लड़ाई नहीं लड़ पा रही हैं और वो बहुत सोच समझकर बॉलीवुड को अलविदा कहने का फैसला ले रही हैं। जायरा वसीम ने बॉलीवुड छोड़ने की वजह इस्लाम के प्रति अपने झुकाव को बताया है।
ज़ायरा ने लिखा, “5 साल पहले मैंने जो फैसला लिया था, उसने मेरी जिंदगी बदल दी,जब मैंने बॉलीवुड में कदम रखा। बॉलीवुड का मेरा ये सफ़र काफी थकाने वाला रहा, इन पांच सालों में मैं अपनी ही अंतरात्मा से लड़ती रही, छोटी सी जिंदगी में इतनी लंबी लड़ाई नहीं लड़ सकती, इसलिए मैं इस फील्ड से अपना रिश्ता तोड़ रही हूं। मैंने बहुत सोच-समझकर ये फैसला किया है।”
ज़ायरा ने लिखा, “एक अरसे से ऐसा महसूस हो रहा है कि मैंने कुछ और बनने के लिए जद्दोजहद की है।” उन्होंने लिखा , “जैसे ही मैंने उन चीज़ों को समझने की कोशिश की जिन्हें मैंने अपनी महनत, वक़्त और भावनाएं दी हैं और एक नई ज़िंदगी में ढलने की कोशिश की, तभी मुझे एहसास हुआ कि भले ही मैं यहां अच्छी तरह से फ़िट हो सकती हूं लेकिन मैं अपना जुड़ाव यहाँ से महसूस नहीं करती।”
ज़ायरा ने लिखा, “इस इंडस्ट्री ने सच में मुझे बहुत प्यार, समर्थन और तारीफें दी हैं, लेकिन इसने मुझे अज्ञानता के रास्ते पर ले जाने का काम भी किया, क्योंकि मैं चुपचाप और अनजाने में ‘अपने ईमान’ से भटक गई।” उन्होंने लिखा , “जब मैंने ऐसे माहौल में काम करना जारी रखा जो लगातार मेरे ईमान में दखल दे रहा था, तो मेरे मज़हब से मेरा रिश्ता खतरे में पड़ गया था।”
ज़ायरा ने अपने लेख में पवित्र क़ुरआन का भी जिक्र किया है। उनका कहना है कि यह रास्ता उन्हें अल्लाह से दूर कर रहा है। नेशनल अवॉर्ड जीतने वालीं ज़ायरा की इस पोस्ट से उनके फेन्स काफी हैरान हैं। कुछ फैन्स उनके इस फैसले का समर्थन कर रहे हैं तो कुछ फैन्स का कहना है कि उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था।
दुनिया भर में मशहूर इस्लामिक स्कॉलर मुफ़्ती मेंक ने उनके फैसले का स्वागत करते हुए उनको दुआएं दी हैं।
गौरतलब है कि ज़ायरा वसीम सोनाली बोस की फिल्म ‘द स्काई इज़ पिंक’ में पर्दे पर नजर आएंगी। ‘द स्काई इज़ पिंक’ की शूटिंग खत्म हो चुकी है। इस फिल्म में ज़ायरा वसीम के अलावा प्रियंका चोपड़ा और फ़रहान अख़्तर ने भी काम किया है।

Share post:

Visual Stories

Popular

More like this
Related

Kanhaiya Kumar Attacked: दिल्ली में प्रचार के दौरान कन्हैया कुमार पर हमला, माला पहनाने के बहाने युवक ने मारा थप्पड़

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार...