मेरठ में मॉब लिंचिंग के ख़िलाफ़ जुलूस निकाल रहे अल्पसंख्यक लोगों पर पुलिस का लाठीचार्ज

0
336

तबरेज़ अंसारी की हत्या के ख़िलाफ़ मेरठ में अल्पसंख्यक समुदाय के लोग मेरठ में प्रदर्शन कर रहे थे कि अचानक पुलिस ने उनपर लाठी चार्ज शुरू कर दिया

मेरठ/उरूज आलम: मेरठ में रविवार,30 जून को भारत में हो रही मॉब लिंचिंग के ख़िलाफ़ जुलूस निकाल रहे अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसायीं,जिसमे दर्जनों लोग घायल हो गए।
पुलिस लाठीचार्ज में दर्जनों लोग ज़ख़्मी -फ़ोटो ग्लोबलटुडे
पुलिस लाठीचार्ज में दर्जनों लोग ज़ख़्मी -फ़ोटो ग्लोबलटुडे
ये जुलूस फ़ैज़ाम इंटर कॉलेज से हापुड़ अड्डे तक निकालने का पहले से ही तय कार्क्रम के तहत निकाला जा रहा था। ये प्रदर्शनकर्ता फ़ैज़ाम इंटर कॉलेज पर जमा होकर मॉब लिंचिंग के आरोपियों के ख़िलाफ़ कार्रवाही की मांग कर रहे थे। यहां पहले से ही भारी पुलिस बल तैनात था।
छतिग्रस्त वाहन-फ़ोटो ग्लोबलटुडे
छतिग्रस्त वाहन-फ़ोटो ग्लोबलटुडे
पुलिस ने पहले तो प्रदर्शनकर्ताओं को रोकने की कोशिश की लेकिन जब ये प्रदर्शनकर्ताओं हापुड़ अड्डे की तरफ बढ़ने लगे तो पुलिस ने इनपर बर्बरता पूर्वक लाठियां बरसाना शुरू करदीं जिससे वहां भगदड़ मच गयी।
पुलिस लाठी चार्ज में दर्जनों लोग घायल हो गए और कितने ही वाहन छतिग्रस्त हो गए। घायलों को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है और दर्जनों प्रदर्शनकर्ताओं को हिरासत में भी लिया है।

झारखंड में तबरेज़ की लिंचिंग की खिलाफ पूरे देश में हुआ प्रदर्शन, बसपा नेता दानिश अली ने कहा कि पीएम मोदी संसद में हत्या की निंदा करते समय भी झारखंड की चुनाव नहीं भूले

घटना से पूरे इलाक़े में तनाव है जिसको देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। प्रदर्शन के बारे में एसपी सिटी डॉ ान सिंह का कहना है कि प्रदर्शनकारियों ने प्रदर्शन की कोई भी अनुमति नहीं ली थी।