अब आज़म खान पर निजी स्वार्थ के लिए सरकारी धन के दुरुपयोग का आरोप

Date:

Globaltoday.in|सऊद खान| रामपुर

रामपुर(Rampur) से सांसद, सपा नेता आजम खान(Azam Khan) पर एक बार फिर सरकारी धनराशि के दुरुपयोग का आरोप लगा है। आपको बता दें विगत कुछ महीनों में आजम खान के ऊपर लगातार प्रशासन का शिकंजा कसता गया है और एक के बाद एक लगभग 84 मुकदमे आजम खान पर हैं।

एक बार फिर आजम खान पर सरकारी धनराशि के दुरुपयोग का आरोप लगा है। यह आरोप पूर्व कांग्रेस नेता फैसल खान लाला ने सपा सांसद आजम खान पर लगाया है। उन्होंने अपनी शिकायत में सपा सरकार में आजम खान के मंत्री रहते अपने पद के दुरुपयोग कर सरकारी धन का इस्तेमाल निजी स्वार्थ के लिए करने का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी को शिकायत की जिसके बाद जिलाधिकारी ने इस संबंध में जिला स्तरीय जांच कमेटी को इस मामले की जांच कर रिपोर्ट भेजने को कहा है।

पूर्व कांग्रेस नेता फैसल खान लाला ने मामले की जानकारी देते हुए कहा जब उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार होती थी तब आजम खान ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए अपने घर से जोहर यूनिवर्सिटी जाने के लिए और कानून को ताक पर रखकर तहसील की बिल्डिंग से होकर गुजरने वाला फ्लाईओवर बनवाया और फ्लाईओवर लगभग 5 किलोमीटर लंबा है उसे बनाने के लिए लगभग 300 करोड़ से ज्यादा की लागत आई है साथ ही रास्ते में जो किसानों की जमीन थी उन्हें ना तो मुआवजा दिया गया और जिन्हें दिया गया उन्हें बहुत औने पौने रेट मिले हैं।

उन्होंने कहा आजम खान ने अपने पद का दुरुपयोग किया है जबकि इसके विपरीत लालपुर का पुल बनना बहुत जरूरी था क्योंकि वहां से लगभग 500000 लोग रोजाना जिला मुख्यालय आते हैं जो कि कोसी नदी को प्राप्त करने के अपनी जान को हथेली पर रखकर लकड़ी के पुल से गुजर कर रामपुर पहुंचते हैं। फैजल खान लाला ने कहा इस तरह से आजम खान ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए जनता के टैक्स के पैसे को गलत इस्तेमाल किया गया जनता को धोखा दिया गया इसी को लेकर आज जिलाधिकारी को पत्र देकर शिकायत दर्ज कराई है और जिलाधिकारी ने उस पर 9 सदस्य की जांच कमेटी बैठाई है मुझे लगता है की आजम खान के जो भी काले कारनामे थे और जिन अधिकारियों ने उनका साथ दिया उन सब पर न केवल सवालिया निशान है बल्कि कानूनी कार्रवाई करना चाहिए ताकि आगे कोई भी अपने पद का दुरुपयोग नहीं कर पाए।

इस संबंध में जिलाधिकारी aanjaney कुमार सिंह ने बताया इस मामले में मुझे शिकायत प्राप्त हुई है और इसके पहले भी इस बात को उठाया गया था इसमें मामला क्योंकि शासन से अनुमोदन के बाद हुआ यह केवल यहां का मामला नहीं है यह शासन के अनुमोदन के बाद हुआ है प्रारंभिक रूप से जो जांच है वह हमारे यहां पहले से बनी स्टैंडिंग कमिटी जो सीडीओ साहब की अध्यक्षता में बनी हुई है उसे जांच कराई जा रही है जांच के बाद हम अपनी रिपोर्ट शासन को भेज देंगे और शासन इसमें रिपोर्ट के आधार पर आगे कार्रवाई करेगा फिलहाल इस मामले में जांच कमेटी को 10 दिन में रिपोर्ट देने को कहा गया है जिसके बाद यह रिपोर्ट शासन को भेज दी जाएगी।

script async src=”https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js”>

इस शिकायत में यह कहा गया है कि यह अनुपयोगी कार्य किया गया है इसकी कोई जरूरत नहीं थी और इस रास्ते से कोई जाता नहीं है कुल मिलाकर जो धन है उसका दुरुपयोग हुआ है और जिन अधिकारियों ने रिपोर्ट दी है गलत रिपोर्ट दी है जो तकनीकी अधिकारी इस कमेटी में शामिल हैं उन तकनीकी अधिकारियों से इस बात का परीक्षण करा लिया जाएगा और उसके अनुसार शासन को रिपोर्ट भेजी जाएगी यह भी देखने का विषय है कि कितने करोड़ में बना है किसी शिकायत में 300 करोड़ कहा गया है किसी में 200 करोड़ कहा गया है फिलहाल जो भी रिपोर्ट हमारे सामने आएगी उसके आधार पर शासन को रिपोर्ट भेजी जाएगी।

यह भी ज़रूर पढ़ें:-

Share post:

Visual Stories

Popular

More like this
Related

उत्तरी ग़ज़ा में इजरायली टैंकों ने अपने ही सैनिकों को निशाना बना डाला

उत्तरी ग़ज़ा में इजरायली टैंकों ने अपने ही सैनिकों...

प्रॉपर्टी लीक: दुबई में संपत्ति हड़पने के मामले में भारतीयों में मुकेश अंबानी सबसे आगे

दुबई में संपत्ति खरीदने वालों में मशहूर भारतीय बिजनेस...

ग्वालियर की राजमाता के निधन से रामपुर के शाही परिवार ने शोक जताया

ग्वालियर में कल होगा अंतिम संस्कार; आमजन के साथ...