EXIT POLL -एग्जिट पोल को गठबंधन सहित सभी विरोधी पार्टियों ने नकारा

Date:

आज़म खान ने कहा ये एग्जिट पोल नहीं एक तरह का टेरर क्रिएट किया गया है, हर देशवासी डरा हुआ है

ग्लोबलटुडे/रामपुर[सऊद खान]:लोकसभा चुनाव 2019 खत्म हो चुका है और अब 23 मई को नतीजे आ जाएंगे। लेकिन चुनाव के नतीजे आने से पहले विभिन्न एजेंसियों के एग्ज़िट पोल सामने आए हैं जो न्यूज़ चैनलों ने दिखाए हैं।
तक़रीबन सभी एग्जिट पोल एनडीए को बहुमत दे रहे हैं और नरेंद्र मोदी के एक बार फिर प्रधानमंत्री बनने की भविष्यवाणी कर रहे हैं।
5 साल में पीएम मोदी ने की पहली अद्भुत प्रेस कांफ्रेंस, उसमें भी हुए शर्मिंदा
ज्यादातर एग्जिट पोल में एनडीए को पूरा बहुमत मिलने की उम्मीद है। पर कुछ सर्वेक्षण ऐसे भी हैं जिनमें नतीजों की तस्वीर बिल्कुल इसके उलट है।
ऐसा ही एक सर्वेक्षण ‘विद आरजी’ नाम की एक एजेंसी ने कराया है। इस एजेंसी ने दावा किया है कि उसका सर्वे 2 लाख ग्रामीण और शहरी मतदाताओं पर आधारित है। इस सर्वे में एनडीए को 165 से 175, यूपीए को 198 से 208, सपा-बसपा गठबंधन को 42 से 52, टीएमसी को 28 से 32 और अन्य दलों को 109 से 119 सीट मिलने की उम्मीद जताई है। और अगर ये सर्वे सही माने तो सपा-बसपा के समर्थन से केंद्र में यूपीए की सरकार बन सकती है।

एग्जिट पोल नहीं यह जैसे कोई टेरर क्रिएट हो गया है

एजेंसियों के एग्जिट पोल पर सपा के वरिष्ठ नेता मोहम्मद आज़म खान ने अपनी प्रितिक्रिया देते हुए कहा है कि पोल हो, एग्जिट पोल हो, प्रि -एग्जिट पोल हो इससे कोई लेना देना नहीं है, जो नतीजे आएंगे पूरे मुल्क के लिए होंगे।

लेकिन एग्जिट पोल के साथ पूरे देश में जो दहशत का माहौल बन गया है, मायूसी का बन गया है और लोग घबराए हुए हैं बुरी तरह यह एग्जिट पोल नहीं यह जैसे कोई टेरर क्रिएट हो गया है। पूरे मुल्क में दहशत फैल गई है यह जम्हूरियत के लिए इंतिहा खतरनाक अलामत है। इंतेहा अफसोस नाक है।
उन्होंने कहा कि चुनाव एक नॉर्मल चीज है, हम सब का वतन है एक सरकार आई दूसरी चली गई दूसरी आई तीसरी चली गई सत्ता बदल गई किसी को क्या परेशानी। लेकिन एग्जिट पोल से जो दहशत फैली है जो मायूसी और जो सुर्तगी का माहौल है और हर शख्स परेशान है कि जाने क्या होने वाला है।
अंग्रेजी कहावत है लल बिफोर द स्टाप , तूफान से पहले का सन्नाटा। वह कौन सा तूफान आने वाला है जिसकी वजह से सन्नाटा पसर गया है लोग क्यों मायूस हो गए हैं लोग क्यों दहशत जदा हो गए लोग क्यों डर गए हैं इस एग्जिट पोल से ना जाने क्या होने वाला है हर शख्स डरा हुआ है पता नहीं क्या होने वाला है यह बड़ी खतरनाक अलामत है।

ये भी रोचक हैं-

 

Share post:

Visual Stories

Popular

More like this
Related

राज्यसभा सांसद संजय सिंह जेल से रिहा होने के बाद पहली बार रामपुर पहुंचे

रिहाई के लिए खून से पत्र लिखने वाले समर्थकों...

प्रो. नईमा गुलरेज़ बनीं AMU की नई वाइस चांसलर

नईमा गुलरेज़ को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) की कुलपति...