मेरठ- झुग्गी-झोपड़ियों में लगी भीषण आग, दमकल विभाग की कई गाड़ियां आग बुझाने में हुई नाकाम,लोगों ने पुलिस पर लगाया आरोप

Date:

झुग्गी-झोपड़ियों में लगी भीषण आग, दमकल विभाग की कई गाड़ियां आग बुझाने में हुई नाकाम,लोगों ने पुलिस पर लगाया आरोप

ग्लोबलटुडे न्यूज़/मेरठ[परवेज़ चौहान]: मेरठ के वेस्टर्न रोड पर शान्ति फार्म हाउस के बराबर में लंबे समय से झुग्गी झोपड़ी में रह रहे लोगों के बीच बुधवार(6 मार्च) की शाम अचानक आग लगने से अफरा-तफरी मच गयी। देखते ही देखते आग फैलती चली गयी और आग ने एक विकराल रूप धारण कर लिया। दमकल विभाग की कई गाड़ियां इस भयंकर आग को बुझाने में घंटों लगी रहीं। बड़ी मुश्किल से आग पर क़ाबू पाया गया। यहाँ के लोगों का आरोप है कि आग पुलिस ने लगाई है।

Fire Jhuggi
आग में जलती हुई झुग्गियां-फोटो ग्लोबलटुडे

इसके बाद भीड़ ने सड़क पर आकर जमकर बवाल मचाया। कई बसों पर पथराव कर तोड़फोड़ की गई और लूटपाट की भी कोशिश हुई। पुलिस ने एहतियातन दिल्ली रोड पर वाहनों का रूट बदल दिया था। यहाँ व्यापारियों ने तनाव देखते हुए अपनी दुकाने बंद कर दीं। तनाव के चलते पूरे शहर में पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है।
Damaged Buses
गुस्साई भीड़ ने वाहनों को तोडा

बताया जा रहा है कि इन झुग्गी-झोंपड़ी में जो परिवार रह रहे थे, अभी कुछ समय पहले ही उनमें लगभग 100 परवारों को प्रधानमंत्री की उज्जवला योजना के तहत सिलेंडर वितरित किए गए थे और ये आग सिलेंडर फटने से शुरू हुइ और देखते देखते इस आग ने भयंकर शोले उगलना शुरू कर दिए। आगज़नी के इस माहौल को देखकर पूरे मोहल्ले में हड़कंप मच गया।

झुग्गी झोपड़ी में रह रहे लोगों ने बताया कि कैंटोनमेंट बोर्ड द्वारा 2 दिन पूर्व यहां पर उन्हें हटाने की कार्रवाई की गई थी, लेकिन उसके बावजूद भी यहां रह रहे परिवारों ने अपनी झोंपड़ियां नहीं छोड़ीं। अब इन लोगों का आरोप है कि कैंटोनमेंट बोर्ड के एक सिपाही द्वारा ये आग लगाई गयी है। इसी वजह से यहाँ रह रहे परिवारों में भयंकर आक्रोश भी देखने को मिला। जिसके चलते उन्होंने लोगों पर पथराव किया और पुलिस प्रशासन का भी जमकर विरोध किया। वहीं मौके पर पहुंचे प्रशासन के आला अधिकारी ने भी स्थिति का जायज़ा लेते हुए सही जानकारी जुटाने का प्रयास किया और जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कही।

Share post:

Visual Stories

Popular

More like this
Related

ईरान के राष्ट्रपति और विदेश मंत्री हेलीकॉप्टर दुर्घटना में शहीद हो गए

ईरानी मीडिया ने हेलीकॉप्टर दुर्घटना में राष्ट्रपति इब्राहीम रईसी...