सांसद आज़म खान सहित 4 लोगों पर मुक़दमा दर्ज

0
534
azam khan,rampur,samajwadi party
सांसद आज़म खान सहित 4 लोगो पर मुक्दमा दर्ज

ग्लोबलटुडे, 18 सितंबर 2019

रामपुर से सऊद खान की रिपोर्ट

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के वरिष्ठ नेता, रामपुर(Rampur) से सांसद आजम खान (Azam khan) की मुश्किलें और मुकदमें कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। आजम खान(Azam Khan) पर एक और सरकारी बिल्डिंग कब्जा करने के आरोप में उनके 3 सहयोगी सहित चार लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

आपको बता दें सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आजम खान के समर्थन में दो दिवसीय दौरे पर रामपुर आए थे। लेकिन उनका समर्थन भी बे-असर ही साबित हुआ क्योंकि आजम खान पर मुकदमों का सिलसिला लगातार जारी है, जबकि अखिलेश यादव ने आजम खान पर दर्ज हुए सारे मुकदमे की फाइल लेकर राज्यपाल से मिलने का भी भरोसा दिलाया था। उसके बावजूद भी आज़म खान पर मुकदमे दर्ज होने का सिलसिला अभी भी जारी है।

दरअसल रामपुर कोतवाली सिविल लाइंस के रेलवे स्टेशन रोड पर विकास भवन के बराबर में ज़िला सहकारी संघ की ज़मीन पर क्वालिटी बार रेस्टोरेन्ट था, जिसमें पीड़ित गगन लाल अपना होटल का कारोबार करता था और उसका 2820 रुपए प्रति वर्ष किराया भी जिला सहकारी संघ रामपुर में जमा करता था।

पीड़ित के मुताबिक 13 फरवरी 2013 को दोपहर को इंस्पेक्टर आले हसन(कोतवाली सिविल लाइंस), पुर्व मंत्री आजम खान,जिला सहकारी बैंक के सचिव कामिल खान और सहकारी संघ के चेयरमैन मास्टर जाफर उसकी दुकान पर पहुंचे और उसकी दुकान का सामान निकाल कर फेंकना शुरू कर दिया। गगन लाल ने जब पूछा तो बोले यह दुकान आजम की पत्नी तंजीन फातमा के नाम आवंटित होनी है, तुम खाली कर दो। बिना किसी कानूनी प्रक्रिया के अपने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए प्रार्थी की दुकान का सामान बाहर फेंक दिया और दुकान के गल्ले में रखे 16500 रूपये भी आले हसन ने लूट लिए और प्रार्थी की दुकान से उसको बेदखल कर दिया। जिला सहकारी संघ के चेयरमैन ने तंजीन फातमा को वह दुकान आवंटित कर दी। उस वक्त जब प्रार्थी ने इनके खिलाफ आवाज उठाई थी तब प्रार्थी को झूठे मुकदमे में बंद करा दिया गया था, जिसमें प्रार्थी को अपनी जमानत करानी पड़ी थी।

जब ग्लोबलटुडे के संवाददाता ने इस मामले पर पीड़ित गगन लाल से बात की तो उसने बताया कि सन 2013 में वे यहां पर क्वालिटी रेस्टोरेंट करके एक दुकान चलाता था, अपने परिवार का पालन पोषण करने के लिए। आजम खान ने अपनी सत्ता का दुरुपयोग करते हुए मुझसे यह मेरा क्वालिटी रेस्टोरेंट खाली करा लिया और इस जगह को आजम खान ने अपनी पत्नी तंजीन फातमा के नाम आवंटित करा दिया। इस संबंध में मैंने एक प्रार्थना पत्र जिलाधिकारी महोदय को दिया था। इस संबंध में आज आज़म खान, तत्कालीन सीओ आले हसन खान, सहकारी संघ के सचिव कामिल खान और सहकारी संघ के चेयरमैन मास्टर जाफर सहित चार लोगो के खिलाफ धारा 392,427 और 448 में मुकदमा दर्ज कराया है।

Satyajit Gupta,C.O City
सत्यजीत गुप्ता,सीओ सिटी

वहीं इस मामले पर हमने सीओ सिटी सत्यजीत गुप्ता से बात की तो उन्होंने बताया कोतवाली सिविल लाइंस का मामला है और इसमें पीड़ित गगन लाल ने एक मामला 4 लोगो के ख़िलाफ़ पंजीकृत कराया है जिसमें पूर्व सीओ आले हसन, पूर्व मंत्री आजम खान, जिला सहकारी संघ के सचिव कामिल खान, जिला सहकारी संघ के चेयरमैन मास्टर जाफर,,, इन चारों के खिलाफ मामला पंजीकृत कराया है। पीड़ित के मुताबिक उसके क्वालिटी बार पर सन 2013 में यह लोग गए लूटपाट की तोड़फोड़ की और इनकी जो जगह थी उसको पूर्व मंत्री आजम खान की पत्नी तंजीम फातमा के नाम आवंटित कर दिया।