सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी का स्वागत, लेकिन नूपुर की गिरफ्तारी ज़रूरी: जमाअत-ए-इस्लामी हिन्द

Date:

जमात-ए-इस्लामी हिन्द(JIH) ने नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी का स्वागत करते हुए उसकी तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है। साथ ही जमात ने एक महीने के बाद भी नूपुर की गिरफ्तारी नहीं होने पर आश्चर्य व्यक्त किया।

जमाअत इस्लामी हिन्द के अमीर सैयद सआदतुल्लाह हुसैनी ने जमाअत के मुख्यालय में आज प्रेस कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित करते हुए कहा कि उदयपुर हत्याकांड की आड़ में देश का माहौल खराब करने की कोशिश वालों पर सरकार लगाम कसे।

जमाअत के नायब अमीर इंजीनियर सलीम ने महाराष्ट्र में सरकार बदलने की निंदा करते हुए कहा कि इससे लोकतंत्र का भविष्य खतरे में है। उन्होंने शहरों के नाम बदलने की प्रक्रिया को खतरनाक बताया।

प्रेसवार्ता में कहा गया कि जमाअत इस्लामी हिन्द उदयपुर में हुई कन्हैयालाल की बर्बर हत्या की निंदा करती है। इस्लाम किसी भी तरह की हिंसा को सही नहीं ठहराता। जमात ने कहा कि हत्यारों को क़ानून के अनुसार दंडित किया जाना चाहिए। साथ ही जमात ने सरकार से मांग की कि वह सामजिक अशांति पैदा करने के लिए उदयपुर की घटना का फायदा उठाने से शरारती तत्वों को रोके। देश में शांति के साथ-साथ क़ानून-व्यवस्था भी हर क़ीमत पर बनी रहनी चाहिए।

जमात ने कहा,”कुछ राजनीतिक नेताओं द्वारा जारी किये गए बयां समाज में और विभाजन पैदा करने और वोट बैंक की राजनीति के लिए दुर्भाग्यपूर्ण घटना का फायदा उठाने के कुटिल इरादे साफ़ दीखते हैं। “

जमात ने मध्य्प्रदेश की घटना का ज़ीर करते हुए कहा कि वहां शारीरिक रूप से अक्षम एक बुज़ुर्ग व्यक्ति की हाल ही में लॉन्चिंग की घटना सहित अन्य मॉब लॉन्चिंग की घटनाओं के एक शृंखला के बाद यह घटना उन्माद को बढ़ावा देने और लोगों को क़ानून अपने हाथ में लेने के लिए प्रोत्साहित करने के खतरों को भी दर्शाती है।

मीडिया पर निशाना

जमात ने अफ़सोस ज़ाहिर करते हुए कहा कि दुर्भाग्य से, हमारे देश का राजनीतिक वातावरण आक्रमकता और नफरत को बढ़ावा दे रहा है और साहनुभूति व् सहनशीलता को कम कर रहा है। देश के मीडिया का एक वर्ग ऐसी ग़ैर ज़िम्मेदार राजनीतिक ताक़तों के साथ मिलकर काम कर रहा है।

शंतिप्रिय नागरिकों को एक साथ मिलकर काम करने का समय

जमात ने देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि यह समय देश के सभी शांतिप्रिय और न्यायप्रिय नागरिकों के लिए एकजुट होकर हिंसा और नफरत के खिलाफ लड़ने का है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Visual Stories

Popular

More like this
Related

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबराए हुए हैं पीएम मोदी, इसीलिए झूठा प्रोपगैंडा फैला रहे हैं: पवन खेड़ा

https://www.youtube.com/watch?si=4HeJtsBFOdvbbibq&v=tXFk15kIso8&feature=youtu.be कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र को लेकर पीएम नरेन्द्र...

कांग्रेस और सपा आपका घर, संपत्ति लूटना चाहते हैं- मोदी

28 मिनट के भाषण में राष्ट्रवाद व कांग्रेस व...

लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार आज समाप्त

26 अप्रैल को दूसरे चरण में 13 राज्यों की...