मेरठ पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी- मणपुरम गोल्ड लोन फाइनेंस कम्पनी के सोने को लूटने वाले गिरफ़्तार, सोना भी बरामद

Date:

मेरठ में हुई सोना लूट की वारदात को अंजाम देने वाले तीन बदमाशों को मेरठ पुलिस ने धर दबोचा, जिनके पास से मणपुरम गोल्ड लोन फाइनेंस कंपनी से हुई सोने की लूट में टूटा हुआ सोना किया बरामद

ग्लोबलटुडे न्यूज़/मेरठ[परवेज़ चौहान]: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में हुई सोना लूट की वारदात को अंजाम देने वाले तीन बदमाशों को आज मेरठ पुलिस ने धर दबोचा। पुलिस ने इन बदमाशों के पास से मणपुरम गोल्ड लोन फाइनेंस कंपनी से हुई सोने की लूट में लूटा हुआ सोना भी बरामद किया है।
गौरतलब है कि बेगम पुल पर मणपुरम गोल्ड लोन फाइनेंस कम्पनी है जहां पर दो बदमाशों ने बैंक में घुसकर कर्मचारियों को बंधक बना लिया था और बैंक के लॉकर में रखे सोने को बैग में भरकर बड़ी आसानी से फरार हो गए थे, जिसमें एक युवक को भी बदमाशों ने अपना टारगेट बनाया था और वहीं पर बाइक पर जा रहे एक घायल युवक इफ्तख़ार के सिर पर पिस्टल की बट मारकर उसकी बाइक लेकर फरार हो गए। जब इसकी सूचना मेरठ पुलिस को लगी तो पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया।

Gold Lootere
पकड़े गए लूटेरों के साथ पुलिस-फोटो ग्लोबलटुडे

ज़रूर देखेंकांग्रेस की मीटिंग में ज़बरदस्त हंगामा
जब पुलिस ने इसकी छानबीन बारीकी से की तो बैंक के मैनेजर ने बताया कि लॉकर में हम ग्राहकों का सोना रखते हैं, उस सोने को लाने ले जाने के लिए एक जीपीएस ट्रैकर लगे हुए बैग का इस्तेमाल किया जाता है।
Baramad Gold
बरामद किया सोना-फोटो ग्लोबलटुडे

जब भी सोने को इधर से उधर ले जाया जाता है तो उस बैग के माध्यम से हमारे हेड ब्रांच ऑफिस में इसकी लोकेशन मालूम पड़ती रहती है। जब इस बात का पुलिस को पता चला तो उसकी जीपीएस लोकेशन चेक कराई गई और पता चला कि बदमाश मेरठ कंकरखेड़ा क्षेत्र के वंडर सिटी इलाके में बताए गए हैं। तभी मेरठ पुलिस, एचडी क्राइम सिटी मेरठ और क्राइम ब्रांच की टीम जीपीएस की लोकेशन पर निकल चुके थे। लेकिन तब तक पुलिस वहां पहुंची और जीपीएस की लोकेशन पर जो लोकेशन दिखाई दे रही थी उस मकान को निशाना बनाते हुए चेकिंग की लेकिन तब तक बदमाशों ने जीपीएस बंद कर दिया था जिससे पुलिस को बदमाशों की आख़री लोकेशन ही पता लग पाई और पुलिस बदमाशों को पकड़ने में नाकाम साबित हुई। दूसरी तरफ बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से बदमाशों के चेहरे सामने आए, जिनकी पुष्टि होने के बाद पुलिस ने छापेमारी कर तीन युवकों को धर दबोचा। तीनों युवक दौराला और कंकर खेड़ा के रहने वाले बताए जा रहे हैं, जिनके नाम सुशील, भगत और दीपक कुमार हैं। पुलिस ने बदमाशों के क़ब्ज़े से एक मोबाइल, एक सेंट्रो कार,मोटरसाइकिल,चार किलोग्राम सोना, साथ ही 8 लाख 50,000 रूपये भी बरामद किए हैं।
यह भी देखें-वह फ़िल्मी सितारे जो पैसे के लिए कुछ भी कर सकते हैं

Share post:

Visual Stories

Popular

More like this
Related

ईरान के राष्ट्रपति और विदेश मंत्री हेलीकॉप्टर दुर्घटना में शहीद हो गए

ईरानी मीडिया ने हेलीकॉप्टर दुर्घटना में राष्ट्रपति इब्राहीम रईसी...