तलाक़ पीड़िता समीना बी ने उठाया दूसरी तलाक़ पीड़ित महिलाओं को न्याय दिलाने का बेड़ा, कहा महिलाओं के उत्पीड़न रोकने के लिए लड़ सकती हैं चुनाव

Date:

तलाक़ पीड़िता समीना बी ने उठाया दूसरी तलाक़ पीड़ित महिलाओं को न्याय दिलाने का बेड़ा, कहा महिलाओं के उत्पीड़न रोकने के लिए लड़ सकती हैं चुनाव

ग्लोबलटुडे न्यूज़/रामपुर[सऊद खान]: मिशन तीन तलाक अभियान की राष्ट्रीय संयोजिका समीना बेगम ने रामपुर में तीन तलाक़ के मुद्दे को एक बार फिर गरमा दिया है। समीना बेगम सुप्रीम कोर्ट में तीन तलाक़ और हलाला की मुख्य याचिकाकर्ता हैं। तलाक़ एवं हलाला के मामले में सुप्रीम कोर्ट में दस्तक देने वाली समीना बेगम सोमवार को रामपुर में पत्रकारों से रूबरू हुईं, जहाँ उन्होंने चुनावी माहौल में तीन तलाक़ के मुद्दे को एक बार फिर गरमा दिया है।

Samina Bi
समीना बी,राष्ट्रीय संयोजिका,मिशन तीन तलाक़ अभियान-फ़ोटो ग्लोबलटुडे

पत्रकार वार्ता के दौरान समीना ने मुस्लिम महिलाओं की पीड़ा को बयान किया। उन्होंने कहा तलाक़ के नाम पर इस्लाम को बदनाम किया जा रहा है और महिलाओं पर ज़ुल्म किया जा रहा है। इस्लाम के ठेकेदार ही इस्लाम को बदनाम कर रहे हैं। इसलिए मुस्लिमों का ब्रेनवाश करने के लिए और सभी प्रकार की भ्रांतियों से मुक्त करने के लिए मैंने इस मुद्दे पर आवाज़ उठाई। उन्होंने कहा कि इस मामले पर सारी राजनीतिक पार्टियों ने, नेताओं ने, उलेमाओं ने राजनीति की है। मदरसे वग़ैरा भी खिलाफ हुए और सभी ने बहुत विरोध किया, गालियां दीं, हमले हुए, मारपीट हुई। इस सबसे निकल कर मै अपने काम मे लगी रही। वहीं उन्होंने नेताओं को आरोपित करते हुए कहा कि नेताओं से भी न्याय नहीं मिला है, केवल इंतज़ार ही मिलता है। अब इस परेशानी को हल करने के लिए समीना ने ख़ुद राजनीति में आने की इच्छा ज़ाहिर करते हुए कहा कि महिलाओं की समस्याओं को हल कराने के लिए मुझ जैसी महिलाओं को राजनीति में आना चाहिए, जिससे इस कुरीति से निजात के लिये हम कुछ कर सकें।

कौन हैं समीना बी ?

सर्वोच्च न्यायालय में तीन तलाक़ के विरुद्ध समीना याचिका डाल चुकी हैं जिसको 6 साल गुज़र चुके हैं। उन्होंने बताया कि अब महिलाओं में इस जुल्म के विरुद्ध आवाज़ उठाने की हिम्मत पैदा हुई है। वहीं तीन तलाक़ बिल पर राजनीतिक पार्टियों में होने वाले घमासान को उन्होंने वोट की राजनीति क़रार दिया।
समीना ने रामपुर को अपना घर बताते हुए चुनावी आग़ाज़ की घोषणा की और कहा जो राजनीतिक पार्टी मेरी शर्तों को पूरा करेगी मैं उससे चुनाव लड़ूंगी और ऐसा नहीं होता है तो वह निर्दलीय चुनाव लड़ेंगी।

ये भी पढ़ें:-

ईमानदार रिक्शा वाला सोनू

किसने लगाई मेरठ की बस्ती में आग?

मारा गया अलक़ायदा का कमांडर

मुकेश अम्बानी के आ गए अच्छे दिन

 

Share post:

Visual Stories

Popular

More like this
Related

ईरान के राष्ट्रपति और विदेश मंत्री हेलीकॉप्टर दुर्घटना में शहीद हो गए

ईरानी मीडिया ने हेलीकॉप्टर दुर्घटना में राष्ट्रपति इब्राहीम रईसी...