दहेज में नहीं मिली बोलेरो कार तो बीवी को दिया तीन तलाक़ और फिर…

0
595

Globaltoday.in|सऊद खान|रामपुर

हैवानियत को भी शर्मसार कर देने वाली यह दर्दनाक घटना रामपुर(Rampur) के अजीम नगर(Azeem Nagar) थाना क्षेत्र से सामने आई है, जहां दहेज में सब कुछ मिलने के बावजूद भी दहेज लोभी ससुरालियों ने विवाहिता का जीना दूभर कर दिया।

पीड़िता के अनुसार पति समेत उसके ससुराली उसका उत्पीड़न करते थे जिसके बावजूद भी वह सब कुछ सह कर अपने घर की इज्जत को समेटे रही।

लेकिन कल हैवानियत की हर हद को पार कर उसके पति ने पहले उसे तीन तलाक दिया और फिर अपने घर वालों के साथ मिलकर उसे आग के हवाले कर दिया। फिलहाल वह जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रही है।

पीड़िता के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने ससुराल पक्ष के पांच लोगों को नामजद कर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ससुराल वाले उसे पैसे और बोलेरो गाड़ी की मांग करते थे

अजीम नगर थाना क्षेत्र की रहने वाली सीमा बी का निकाह 2 साल पहले पड़ोसी गांव के आरिफ के साथ हुआ था, जिसके बाद से ही ससुराल वाले उसे पैसे और बोलेरो गाड़ी की मांग करते थे. मांग पूरी ना होने पर ससुराल वाले उसे प्रताड़ित करते रहते थे.

पीड़िता की 1 साल की एक बेटी है. अप्पने परिवार की सोचकर वह लगातार ससुराल द्वारा किए जा रहे हर जुल्म को सहती रही लेकिन कल रविवार का दिन उसके लिए काल बन कर आ गया.

पीड़िता के अनुसार सुबह से ही उसके पति आरिफ और उसके घर वालों ने पीड़िता को बहुत पीटा, पति ने तीन तलाक दिया और फिर सब ने मिलकर मिट्टी का तेल छिड़ककर उसमें आग लगा दी। वह जलती रही मदद को पुकारती रही लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की।

पीड़िता के परिजनों को पता चलने पर उन्होंने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर पति समेत ससुराल पक्ष के 5 लोगों के खिलाफ धारा 498 ए ,307 व दहेज प्रतिबंध अधिनियम 3,4 मुस्लिम महिला अधिनियम 3,4 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

फिलहाल पीड़िता मुरादाबाद के एक प्राइवेट अस्पताल में अपनी तकलीफों से जूझ रही है।