दिल्ली के जाफराबाद में भी शाहीन बाग जैसे हालात, हज़ारों की संख्या में महिलायें CAA के खिलाफ कर रही प्रदर्शन

0
298
Jafrabad, CAA protest
दिल्ली के जाफराबाद में भी बना शाहीन बाग, हज़ारों की संख्या में महिलायें CAA के खिलाफ कर रही प्रदर्शन

Globaltoday.in | उबैद इक़बाल | नई दिल्ली

भारत की रजधानी दिल्ली में सीलमपुर के क़रीब जाफराबाद(Jafrabad) में भी कल रात से नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh)जैसा एक और बड़ा प्रदर्शन में शुरू हो गया है. यह प्रदर्शन जाफराबाद (Jafrabad) के मेट्रो स्टेशन पर शनिवार की रात में शुरू हुआ है.

यहां बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय की महिलाएं शनिवार आधी रात से ही जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के नीचे से गुजरने वाली सड़क पर जमा होने लगीं और देखते ही देखते हज़ारों की संख्या में महिलायें जमा हो गयीं. ये महिलायें ही तरह सड़क के बीच मे बैठ गयीं और CAA-NRC क़ानून के खिलाफ नारे लगाने लगीं.

बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी महिलाओं को देख वहां महिला पुलिसकर्मियों सहित बड़ी संख्या में सुरक्षा बल को तैनात किया गया है. इस सड़क के बंद होने की वजह से यहां से मौजपुर और यमुना विहार जाने वाला रास्ता अब बंद हो गया है.

गौरतलब है कि जाफराबाद में महिलाओं का यह प्रदर्शन ऐसे समय में शुरु हुआ है जब शाहीन बाग में सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों से सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त वार्ताकार लगातार कोशिश कर रहे हैं.

यहाँ भी प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं ने शाहीन बाग़ की तरह तिरंगा लेकर ‘आजादी’ के ‘जय भीम’ के नारे लगा रही हैं। उनका भी यही कहना है कि वह तब तक प्रदर्शन स्थल से नहीं हटेंगी जब तक कि केंद्र सरकार CAA को रद्द नहीं कर देती. उन्होंने कहना है कि वह CAA और NRC से आजादी की मांग कर रही हैं. कई महिलाओं ने अपनी बांह पर एक नीली पट्टी भी बांधी हुई है और वहभी लगा रही हैं.

भीम आर्मी का भारत बंद
भीम आर्मी का भारत बंद

आपको बतादें कि प्रमोशन में आरक्षण को लेकर भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने आज 23 फरवरी को भारत बंद बुलाया है. जिसका बड़ा असर भी भारत में देखने को मिल रहा है. यहाँ भी प्रदर्शनकारी नागरिकता संशोधन कानून (CAA), राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) को हटाए जाने की भी मांग कर रहे हैं.