मोदी जी के तीन तलाक़ कानून को ठेंगा, 48 घंटे में हुईं दो तलाक़

Date:

कामिल ने अपनी पत्नी को सिर्फ इसलिए तलाक़ दे दिया क्यूंकि चार बेटियों के बाद उसको एक और बेटी पैदा हो गयी…

Globaltoday.in
सम्भल
मोदी सरकार की लाख कोशिशों और तीन तलाक़(Tripple Talaq) का सख्त कानून बनने के बावजूद तलाक़ देने का सिलसिला निरन्तर जारी है।

इसमें उत्तर प्रदेश का जनपद सम्भल(Sambhal) सुर्खियों में बना हुआ है, क्योंकि यहाँ पर अड़तालीस घंटे के अंदर दो महिलाओं को तलाक देने का मामला सामने आया है।

सबसे चौकाने वाला मामला थाना असमोली क्षेत्र से सामने आया है। उसमें कामिल नाम के व्यक्ति ने अपनी पत्नी को सिर्फ इसलिए तलाक दे दिया क्यूंकि चार बेटियों के बाद उसको एक और बेटी पैदा हो गयी। बेटी पैदा होने की खबर मिलते ही गुस्साए कामिल ने फोन पर ही अपनी बीवी को तलाक दे दिया।

पीड़िता के अनुसार उनकी शादी को ग्यारह साल हो चुके हैं, अब वो कामिल के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने पहुँची है।, पीड़िता के साथ उसकी चार बेटियां और पीड़िता के पिता भी मौजूद रहे और उन्होंने कामिल के खिलाफ नए कानून के अनुसार मुकदमा दर्ज कराते हुए न्याय की गुहार लगाई है.
मोदी सरकार ने तीन तलाक पर अंकुश लगाने के लिए एक नया क़ानून बनाया ताकि छोटी छोटी बातों को लेकर हो रही तलाक़ पर रोक लग सके लेकिन मुस्लिम समाज मे इस्लाम मज़हब की अधूरी जानकारी के चलते आज भी महिलाएं तलाक का दंश झेलने को मजबूर है।

दूसरा मामला थाना चन्दौसी(Chandausi) क्षेत्र मे उस समय सामने आया जब एक महिला अपने परिजनों के साथ थाने पहुँच गई, और उसने आरोप लगाया कि उसे शादी के तीन साल बाद दहेज की मांग करते हुए तलाक दे दिया गया है।

पीड़िता के अनुसार शादी के समय से ही ससुराल पक्ष के लोग उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते आ रहे थे, वही उसके पति बुलेट मोटरसाइकिल और पैसे की मांग कर रहे थे, जिसके चलते रोज मारपीट करते थे , कल सुबह आये लड़ाई झगडा करते हुए उसे तीन बार तलाक-तलाक कहते हुए घर से निकाल दिया, जिससे आहत होकर वह अपने परिजनो के साथ अपने पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए थाने आई है.

पांच बेटियां होने के बाद दिए गए तीन तलाक में थाना असमोली मैं मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, और दूसरे मामले मे मुकदमे की तैयारी चल रही है, इस मामले मे जानकारी देते हए संभल एसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

यह भी पढ़ें:-

Share post:

Visual Stories

Popular

More like this
Related

यौन शोषण मामले में एसआईटी ने रेवन्ना, प्रज्वल को नोटिस जारी किया

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जनता दल-सेक्युलर विधायक एचडी...

फिलिस्तीनी गुट हमास और फतह की चीन में अहम बैठक, मतभेद खत्म करने का संकल्प

संभावित सुलह पर चर्चा के लिए युद्धरत फिलिस्तीनी गुट...