यू पी गठबंधन के लिए कांग्रेस द्वारा छोड़ी गई सातवीं सीट कहीं रामपुर तो नहीं ?

Date:

यू पी गठबंधन के लिए कांग्रेस द्वारा छोड़ी गई सातवीं सीट कहीं रामपुर तो नहीं ?

Azam Khan and Raj Babbar
Azam Khan-Raj Babbar

ग्लोबलटुडे न्यूज़/रामपुर[सऊद खान]: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राजबब्बर ने कल प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया था कि कांग्रेस पार्टी यू पी में गटबंधन के लिए 7 सीटें छोड़ेगी। कांफ्रेंस के दौरान राजबब्बर ने गठबंधन के नेताओ पर तंज़ कस्ते हुए कहा कि गठबंधन के नेताओं ने जिस तरह बड़ा दिल दिखाते हुए कांग्रेस पार्टी के लिए प्रदेश में 2 सीट छोड़ी हैं। कांग्रेस पार्टी भी प्रदेश में गठबंधन के नेताओ के लिए 7 सीटे छोड़ रही है। गठबंधन के लिए छोड़ी गई सीटे हैं- मैनपुरी, कन्नौज, फ़िरोज़ाबाद, बाक़ी बसपा प्रमुख मायावती जिस भी सीट से चुनाव लड़ेंगी कांग्रेस वहां अपना प्रत्याशी नहीं उतारेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय लोकदल के नेता चौधरी अजीत सिंह और जयंत चौधरी के खिलाफ भी कांग्रेस अपना प्रत्याशी नहीं खड़ा करेगी और एक सीट कोई अन्य भी छोड़ सकती है।
ये भी रोचक है- किसको मिलेगा यहाँ से बीजेपी का टिकट ?

राजबब्बर ने पत्रकारों को गठबंधन के लिए जब सीटें बताई तो उनमे 6 सीटों का ही नाम लिया सातवीं सीट के बारे में पूछे जाने पर वह नाम बताए बिना ही सवाल का जवाब टाल गए और बोले अब जब 7 सीटे मुंह से निकली हैं तो सात सीट ही छोड़ेंगे।

ऐसे में सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है उसके अनुसार वह सातवीं सीट रामपुर हो सकती है। दरअसल कांग्रेस ने जो सीटे छोड़ी है वह गठबंधन के बड़े नेताओं के लिए छोड़ी है, जिनमें मुलायम सिंह यादव, डिंपल यादव और फ़िरोज़ाबाद से अक्षय यादव है। छोड़ी गयी सीटों में एक और बड़े और क़द्दावर नेता का नाम हो सकता है और वो नाम सपा के सबसे बड़े मुस्लिम नेता आज़म खान का है। दरअसल आज़म खान का नाम रामपुर लोकसभा सीट से सपा की तरफ से चल रहा है। ऐसे में ये माना जा रहा है की क्या वो सातवीं सीट रामपुर की हो सकती है ?

यह भी पढ़ें:-

Share post:

Visual Stories

Popular

More like this
Related

ईरान में 28 जून को होंगे राष्ट्रपति चुनाव, अंतरिम राष्ट्रपति ने किया एलान

ईरान के अंतरिम राष्ट्रपति मोहम्मद मोखबर की अध्यक्षता में...

सऊदी शासक की तबीयत खराब, क्राउन प्रिंस ने टाला जापान दौरा

सऊदी किंग सलमान के खराब स्वास्थ्य के कारण क्राउन...

ईरान के राष्ट्रपति और विदेश मंत्री हेलीकॉप्टर दुर्घटना में शहीद हो गए

ईरानी मीडिया ने हेलीकॉप्टर दुर्घटना में राष्ट्रपति इब्राहीम रईसी...