लोकसभा चुनाव 2019 -योगी को फिर याद आया शमशान और क़ब्रिस्तान

Date:

ग्लोबलटुडे/संभल: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पिछली सरकार में कब्रिस्तान के लिए तो पैसा मिलता था लेकिन श्मशान घाट के लिए नहीं। योगी ने लोकतंत्र में भेदभाव करना लोकतंत्र का अपमान बताया।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बसपा ने जन्माष्ठमी के त्योहार पर तो सपा ने कावड़ यात्रा पर रोक लगाई। लेकिन भाजपा सरकार के आते ही थानों में भी जन्माष्ठमी मनाई गई और कावड़ यात्रा भी निकाली गई।

 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर चुनाव आयोग द्वारा चुनाव प्रचार करने पर लगाए गए 72 घंटे के बैन के हटने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज संभल जिले के असमोली विधानसभा के कैला देवी गांव में एक विशाल जनसभा को संबोधित करने के लिए पहुंचे जहाँ उन्होंने एक विशाल जनसभा को संबोधित किया।

योगी आदित्यनाथ
योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए सपा-बसपा व कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। योगी आदित्यनाथ ने हमला बोलते हुए कहा कि मायावती सरकार में प्रदेश के थानों व पुलिस लाइन में जन्माष्टमी का त्यौहार मनाने पर रोक लगाई तो समाजवादी पार्टी की सरकार में कावड़ यात्रा पर रोक लगाई गई। लेकिन उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता जनता पार्टी की सरकार आते ही थाना पुलिस लाइन में जन्माष्टमी का त्योहार मनाने का कार्य भी शुरू किया गया और कावड़ यात्रियों पर पुष्प वर्षा आने का काम भी हमारी सरकार ने किया है।
संभल जिले के कैलादेवी में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं बजरंगबली के जन्मदिन के मौके पर, हनुमान जयंती के अवसर पर आपको व प्रदेशवासियों को मंगल कामना देता हूं।

वहीं चुनाव प्रचार पर सीएम योगी पर लगाए गए बैन हटने के 4 घंटे बाद ही पहली जनसभा को संबोधित करने पहुंचे सीएम योगी ने विपक्षियों पर हमला बोलते हुए कहा कि जो लोग बजरंगबली की भक्ति से भयभीत हैं वह लोग कितना पीछे पड़े हैं कि हमने एक चुनावी सभा के दौरान बजरंग बली पर विश्वास होने की बात बोल दी तो तो उन लोगों ने मेरे पीछे पढ़ कर मुझ पर बैन लगवा दिया। लेकिन बेन लगने के बाद मैंने 3 दिन तक बजरंगबली की साधना की और अब मैं आपके बीच में आया हूं और मां कैला देवी का दर्शन किया है।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण तक उत्तर प्रदेश की 16 लोकसभा सीट पर मतदान हो चुका है तो अभी तक के नतीजों में समाजवादी पार्टी बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस की स्थिति शून्य हैं और अभी तक 16 की 16 सी ट भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में जा रही है। इसलिए तीसरे चरण के लिए आप लोगों को आगाह करने के लिए आया हूँ कि तीसरे चरण में भी कहीं कोई चूक नहीं होनी चाहिए और भारतीय जनता पार्टी का यह भगवा झंडा झुकना नहीं चाहिए।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि जब देश में कांग्रेस सरकार थी और उस देश के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह थे तो उन्होंने कहा था कि इस देश के संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमानों का है, कांग्रेस कौन सी राजनीति कर रही है और जब मायावती ने जनसभा को संबोधित किया तो उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि मुसलमानों एक हो जाओ और सपा बसपा गठबंधन को वोट दो लेकिन हमने कभी नहीं कहा कि आप लोग हमें जाति मजहब के आधार पर वोट दो।
हम कहते हैं कि अगर मोदी जी की सरकार में विकास कराया है और मोदी जी ने आप की सेवा की है। मोदी सरकार ने देश को सुरक्षा प्रदान करने का काम किया है और पाकिस्तान पर सर्जिकल वायर स्ट्राइकर के दुश्मनों के ठिकानों को नष्ट करने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किया है तो भारतीय जनता पार्टी की सरकार को समर्थन मिलना चाहिए और यही समर्थन लेने के लिए आज हम आप सबके बीच आए हैं।
प्रदेश में जब तक भारतीय जनता पार्टी की सरकार नहीं थी तो 2 वर्ष पहले प्रदेश में ना गरीब को राशन कार्ड मिलता था ना शौचालय मिलता था और बहन बेटियों की इज्जत भी खतरे में रहती थी लेकिन आज गुंडे बहन बेटियों के साथ ऐसी हरकत करने की हिम्मत नहीं जुटा पाते क्योंकि उनको पता है कि अगर बहन बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ किया तो उनके लिए दो ही जगह है या तो जेल या फिर राम नाम सत्य है की यात्रा।
इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संभल लोकसभा सीट से गठबंधन के प्रत्याशी डॉक्टर शफ़ीक़ुर्रहमान बर्क़ पर हमला बोलते हुए कहा कि एक बार में संसद में बैठा हुआ था तो समाजवादी पार्टी के वर्तमान प्रत्याशी से मैंने संसद में पूछा कि आपके पूर्वज कहां से थे उन्होंने कहा कि हम बाबर की औलाद हैं और मुझे यह सुनकर काफी आश्चर्य हुआ। तो यह सुनकर मुझे आज अफसोस होता है कि जो इंसान वंदे मातरम ना बोलता हो और बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर माला ना पहनात हो और कैला देवी मंदिर में जाने पर संकोच होता हो तो क्या ऐसा इंसान संसद जाने का हकदार है।

Share post:

Visual Stories

Popular

More like this
Related

ईरान के राष्ट्रपति और विदेश मंत्री हेलीकॉप्टर दुर्घटना में शहीद हो गए

ईरानी मीडिया ने हेलीकॉप्टर दुर्घटना में राष्ट्रपति इब्राहीम रईसी...