रामपुर के नए जिलाधिकारी हुए नाराज़, अधिकारियों को जारी किए कड़े निर्देश

0
418

विद्यालयों में शौचालय न होने पर नाराज़गी जताते रामपुर के नए ज़िलाधिकारी आंजनेय कुमार ने अपने अधिकारियों को सख़्त निर्देश देते हुए केवल 7 दिन की मोहलत दी है, जिसमें उन्होंने कहा है कि सभी प्राथमिक विद्यालयों में शौचालय ठीक हो जाने चाहियें और अगर उन में पानी की व्यवस्था नहीं है तो बिना कोई देरी किये उनमें पानी की व्यवस्था कराई जाए

ग्लोबलटुडे न्यूज़/रामपुर[सऊद खान]- स्वच्छता को लेकर भले ही प्रधानमंत्री तमाम योजनाएं चला रहे हों और देश के हर एक गांव में हर घर में शौचालय बनवाने की युद्ध स्तर पर योजनाएं चल रही हों लेकिन ज़मीनी हक़ीक़त कुछ और ही है। ज़िला रामपुर के तो प्राथमिक विद्यालयों तक में आज भी शौचालयों की कमी है। लड़कों और लड़कियों के लिए अलग-अलग शौचालय उपलब्ध नहीं हैं और अगर कहीं उपलब्ध हैं भी तो उसमें पानी की व्यवस्था नहीं है। ऐसे में उनका होना या ना होना बराबर ही है।

DMRampur
आंजनेय कुमार, ज़िलाधिकारी

विद्यालयों में शौचालय न होने पर नाराज़गी जताते रामपुर के नए ज़िलाधिकारी आंजनेय कुमार ने अपने अधिकारियों को सख़्त निर्देश देते हुए केवल 7 दिन की मोहलत दी है, जिसमें उन्होंने कहा है कि सभी प्राथमिक विद्यालयों में शौचालय ठीक हो जाने चाहियें और अगर उन में पानी की व्यवस्था नहीं है तो बिना कोई देरी किये उनमें पानी की व्यवस्था कराई जाए। चेतावनी भरे लहजे में उन्होंने यह भी कहा कि यदि उनके आदेश का पालन नहीं किया गया तो जब वह सत्यापन करने स्कूलों में ख़ुद जाएंगे तो कमी पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई करेंगे।गौरतलब है कि जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने मंगलवार को ज़िला रामपुर का कार्यभार संभाला है।
कांग्रेस की मीटिंग में क्यों हुआ इतना हंगामा?