रामपुर-पुलिस पर हमले के 20 उपद्रवी गिरफ्तार, बाक़ी कि तलाश जारी

Date:

रामपुर/उत्तर प्रदेश[फ़राज़ कलीम]: उत्तर प्रदेश के जिला रामपुर की शाहबाद तहसील क्षेत्र के मंगोली गांव के पास 11 सितंबर को उपद्रवियों की भीड़ ने सड़क हादसे में ग्रामीण की मौत के बाद जाम लगा दिया था। जिसके बाद जाम खुलवाने गयी पुलिस से ग्रामीणों की नोकझोंक हो गयी थी देखते ही देखते सारा माहौल गर्म हो गया और उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। इस घटना में 4 पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। पुलिस ने उपद्रवियों के खिलाफ सम्बंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी। इस मामले में अब पुलिस द्वारा 20 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

arrest
गिरफ्तार उपद्रवी-फोटो ग्लोबलटुडे

सीओ मिलक एनपी सिंह के मुताबिक शाहबाद थाना क्षेत्र में सड़क हादसे के दौरान जाम खुलवाने गयी पुलिस पर उपद्रवियों ने हमला कर घायल कर दिया था। इस मामले में थाने में मुकदमा दर्ज करने के बाद 20 लोगो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। वही अन्य अभियुक्तों की गिरफ़्तारी के लिए तलाश भी जारी है।
गौरतलब है कि 11 सितंबर को रामपुर के थाना शाहबाद क्षेत्र के मंगोली गांव के पास एक पिकअप दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी जिसमें क्षेत्र के एक युवक की मौत हो गई थी । युवक की मौत से गुस्साए लोगों ने उसका शव सड़क पर रखकर जाम लगा दिया और हंगामा करने लगे थे।
pathrao
पुलिस पर पथराव करते लोग-11 Sep

कई घंटे तक लगा जाम लगभग ढाई किलो मीटर लंबा जाम हो गया इस बीच पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को काफी समझाने की कोशिश की लेकिन उन्होंने एक न सुनी उनकी मांग थी कि दुर्घटना करने वाले वाहन के ड्राइवर को उनके हवाले किया जाए ताकि भीड़ खुद अपने हाथों उसका इंसाफ कर सके इसके अलावा मृतक के परिवार को 500000 रूपये का मुआवजा देने की घोषणा की जाए। इन अटपटी मांगों को पूरा करने में विफल रहने पर प्रशासन ने बहुत कोशिश की लेकिन भीड़ नहीं मानी और आखिर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों पर पथराव शुरु कर दिया था। इस घटना में कई पुलिसवाले घायल हुए पथराव के बाद बिगड़ते हुए हालात को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को बल का प्रयोग करना पड़ा और पहले पुलिस ने लाठीचार्ज किया था। अब इस मामले में अभियुक्तों की गिरफ्तारियों का सिलसिला शुरू हो चुका है। इस क्रम में अब तक 20 लोगो को गिरफ्तार किया जा चुका है।
यह भी देखें-

Share post:

Visual Stories

Popular

More like this
Related

केजरीवाल की ज़मानत मिलने पर रामपुर AAP ज़िला कार्यालय पर जश्न

केजरीवाल को ज़मानत मिलने पर पूरे देश में खुशी...

कांग्रेस नेता ने किया बड़ा ऐलान, ‘जिसकी दो पत्नियों उसे हर साल देंगे दो लाख रूपए’

जोश-जोश में ये क्या बोल गए कांग्रेस नेता कांतिलाल...