रामपुर में युवक की पिटाई का वीडियो वायरल

Date:

रामपुर में एक युवक का पिटाई का वीडियो वायरल होने से सनसनी फैल गयी। इस वीडियो में कई लोग एक युवक को बड़ी बेरहमी से मार रहे हैं और उससे ज़्यादा लोग तमाशबीन बने उस युवक की पिटाई होते देख रहे हैं। हमने इस वायरल वीडियो की पड़ताल की तो यह वीडियो थाना पटवाई के नदनाऊ गांव का और पिटने वाला युवक बिजय्या गांव का निवासी निकला है

रामपुर/सऊद खान: जिला रामपुर के कोतवाली सिविल लाइंस के बिजय्या गांव निवासी स्वर्गीय दान सिंह का पुत्र राजेश जिसकी उम्र 16 वर्ष है, सुबह अपनी बहन के यहां 92 हजार रुपए देने जा रहा था। तभी रास्ते में उसे कुछ लोगों ने पकड़ लिया और उसके पैसे छीन लिए और उसकी पिटाई करने लगे। इन लोगों ने राजेश को बेल्ट से मारा और वहां खड़े लोग तमाशबीन बने देखते रहे। इस पिटाई का किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।
यह वीडियो हमारे पास आया तो हमने इस वीडियो की पड़ताल की और राजेश के गांव बिजय्या उसके परिवार वालों से मिलने पहुंचे। यहां राजेश की मां कमला ने हमें पूरी घटना के बारे में बताया।
राजेश की माँ कमला ने बताया उसने अपने बेटे को 92 हज़ार रुपये लेकर अपनी बेटी के यहां भेजा था तभी थाना पटवाई के नदनाऊ गांव में कुछ लोगों ने उसे पकड़ लिया और उसकी बुरी तरह बेल्ट से पिटाई की और उसके पास जो 92 हज़ार रुपये थे वे छीन लिए।
गिरिराज की सोच मुल्क के लिए बहुत ख़तरनाक -आज़म खान
हमने राजेश की मामले की माँ कमला से पूछा किस वजह से उनके बेटे को पीटा गया तो उन्होंने बताया राजेश का चचेरा भाई गब्बर जो बिजय्या गांव का निवासी है उसका थाना शहजादनगर के सौन्दरा गांव की युवतीं अंशु से प्रेम प्रसंग था और गब्बर अंशु को लेकर भाग गया। उसी दौरान उनका बेटा राजेश भी उसे रास्ते से जा रहा था तो लड़की वालों ने समझा कि उनकी लड़की को राजेश ने ही भगाने में मदद की है। इसी शक के आधार पर लड़की के परिजनों ने, भाई ने और कई लोगों ने मिलकर राजेश की बड़ी ही बेरहमी से पिटाई कर दी, जिसका किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।
हैरत की बात यह है जिस युवक को कई लोग पीट रहे हैं, जिस युवक की पिटाई होते साफ़ देखा जा सकता है, उसी के ऊपर थाना शहज़ाद नगर में 363,366 का मुकदमा दर्ज करके उस युवक को जेल भेज दिया है, आरोप लगाया है लड़की को भगाने का।
इस मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक से राजेश के चाचा दो दिन पहले अपने अधिवक्ता के साथ मिले थे और उन्होंने पिटाई का वीडियो भी दिखाया था जिस पर एडिशनल एसपी ने तुरंत थानाध्यक्ष पटवाई को इस मामले पर रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिए थे लेकिन आज तीसरा दिन है पीड़ित इंसाफ के लिए दर-दर भटक रहा है पर उसकी कोई सुनने वाला नहीं है। पीड़ित परिवार थाना पटवाई गया था तब उनको वहां से थाने से टरका दिया गया। साफ़ ज़ाहिर है यूपी पुलिस ऐसी बेलगाम हो गई है जो अपने अधिकारी के आदेश को भी हवा में उड़ा रही है। हैरत की बात है एक तो युवक की बड़ी बेरहमी से पिटाई की और आम जनता ने कानून को हाथ में लिया और दूसरा उस युवक के पास 92 हज़ार रुपए भी छीन लिए गए फिर भी पुलिस ने पीटने वाले युवक को ही पकड़ लिया और मारने वालों के खिलाफ अपने अधिकारी के कहने पर भी कोई कार्यवाही नहीं।

अरुण कुमार सिंह,अपर पुलिस अधीक्षक
अरुण कुमार सिंह,अपर पुलिस अधीक्षक

जब हमने इस मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह से बात की तो उन्होंने बताया आज से 2 दिन पहले एक पीड़ित अपने अधिवक्ता के माध्यम से उनसे मिला था और उन्होंने यह पिटाई का वीडियो मुझे दिखाया था जिसमें एक युवक की कई लोग पिटाई कर रहे हैं। अधिवक्ता ने बताया था यह उस युवक की पिटाई का वीडियो है जिसके खिलाफ थाना सिद्धार्थनगर में ३६३, 366 का मुकदमा दर्ज है। युवक पर लड़की भगाने का आरोप था जिसकी रिपोर्ट दर्ज करके उसको जेल भेज दिया। लेकिन जिन लोगों ने कानून अपने हाथ में लिया और उसकी पिटाई की उन लोगों पर भी कार्यवाही होना चाहिए और जहां युवक की पिटाई की गई है वे थाना पटवाई का नदनाऊ गांव है।
एएसपी ने बताया मैंने थानाध्यक्ष पटवाई को इस मामले पर विधिक कार्रवाई करने के आदेश कर दिए हैं क्योंकि कोई भी व्यक्ति कानून अपने हाथ में नहीं ले सकता।

ये भी रोचक हैं-

Share post:

Visual Stories

Popular

More like this
Related

रामपुर: अखिल भारतीय सर्व वैश्य एकता महासभा ने मलिन बस्ती में की समाज सेवा

रामपुर(रिज़वान ख़ान): दिनांक 14 में 2024 को अखिल भारतीय...

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी का निधन, 72 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का निधन...

ईरान का चाबहार बंदरगाह 10 वर्षों के लिए भारत का हुआ, जानिए क्या हैं इसके मायने?

तेहरान: भारत ने ईरान के चाबहार बंदरगाह का प्रबंधन...

बंदर को बचाने की कोशिश में बैंक मैनेजर सहित 3 की मौत

मुरादाबाद और अलीगढ़ हाइवे पर सुबह करीब 8 बजे...